हाजी हुकुमदीन सहित कईं परिवार होम क्वारंटाइन

By: Apr 3rd, 2020 12:05 am

पांवटा साहिब – जिला सिरमौर में आने वाली और यहां से बाहर जाने वाली जमातों का कार्य देखने वाले धर्म गुरु हाजी हुकुमदीन को उनके माजरा स्थित निवास पर पुलिस और स्वास्थ्य विभाग ने होम क्वारंटाइन में रहने की हिदायत दी है। साथ ही माजरा क्षेत्र के कई परिवार को भी होम क्वारंटाइन में रहने को कहा गया है। जानकारी के मुताबिक माजरा थाने के अन्तर्गत क्षेत्र में पुलिस की टीम ने जानकारी एकत्रित कर रही है तथा पिछले कुछ दिनों में जो लोग बाहरी राज्यों से आए है या उनके संपर्क मे आए हैं उन्हें व उनके परिवार को क्वारंटाइन कर रही है। माजरा पुलिस ने स्वास्थ्य विभाग के साथ मिलकर क्षेत्र के जगतपुर, माजरा, लोहगढ़, रामपुर व गिरीनगर मे जाकर कई परिवार को एहतियातन क्वारंटाइन किया है। हालांकि इन लोगों में किसी को भी करोना वायरस के कोई भी लक्षण नहीं पाए गए है। सिर्फ  हिदायत के तौर पर इन परिवारों को 14 दिन के लिए क्वारंटाइन मे रहने को कहा गया है। पांवटा साहिब सिविल अस्पताल से मौके पर गई स्वास्थ्य विभाग के टीम ने बताया कि वह बाहरी राज्यों से आए हुए लोगों के हेल्थ चेकअप कर रहे हैं तथा उन्हें दिशा निर्देश व जागरूक कर रहे हैं ताकि कोई 14 दिन तक उनसे मिलने न आ सके। क्षेत्र के प्रधान व आशा वर्करों की ड्यूटी लगाई जा रही है कि वह इन परिवारों को बाहर न निकलने दे तथा लोगों को भी इनके घर किसी भी व्यक्ति को न जाने दिया जाए। एसडीएम पांवटा एलआर वर्मा ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीम पुलिस के साथ मिल कर दूसरे राज्यों से आए लोगों का पता कर उनके स्वास्थ्य की जांच कर रही है। तथा ऐसे लोगों को एहतियात के तौर पर 14 दिन के लिए उनके घर पर ही क्वारंटाइन किया जा रहा है।

जमात में गए पांच लोगों के परिवार भी होम क्वारंटाइन

 दिल्ली सहित देश के अन्य स्थानों पर गए जमाती के परिवार को भी होम क्वारंटाइन मे रखा गया है। गुरुवार को हैल्थ सुपरवाइजर बैसाखी राम ने क्षेत्र का दौरा किया तथा दिल्ली गए मिश्रवाला और अमरकोट के दोनों लोगों के परिवार सहित महाराष्ट्र गए दो और मेवात गए एक जमाती के परिवार को भी होम क्वारंटाइन मे रहने को कहा गया है। साथ ही पंचायत प्रधानों को भी सूचना दी गई है कि इन पर नजर बनाए रखें और इनके घर में किसी को न आने दें।

मंदिर-मस्जिद में रहेगा सिर्फ  एक व्यक्ति

डीएसपी पांवटा सोमदत ने कहा कि गुरुवार को पांवटा पुलिस उपमंडल के तीनो पुलिस थाने मे जवानों का फ्लैग मार्च हुआ तथा सभी मंदिर-मस्जिद मे सिर्फ  एक-एक व्यक्ति ही रहने को कहा गया। जो पूजा या नमाज आदि की प्रक्रिया पूरी कर सके। साथ ही सभी को हिदायत दी गई है कि यदि उनके गांव या मोहल्ले मे बाहर से कोई व्यक्ति आता है या आया हुआ है तो पुलिस और स्वास्थ्य विभाग को इसकी सूचना दें।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App