हिमाचली कलाकार बोले, बाहर न निकलें

By: Apr 2nd, 2020 12:02 am

देवभूमि के गायकों का विश्व में फैले संक्रमण के बीच लोगों से आह्वान

बिलासपुर-सांसों की सीढि़यों से उतर आई है जिंदगी.., बुझते हुए दीए की तरह जल रहे हैं हम, अब भी वक्त है संभल जाओ दोस्तों, वरना चारों ओर होगा सन्नाटा और हर आंख में केवल गम…, एक कलाकार की जुबां से निकले यह शब्द प्रत्येक इनसान को कोरोना वायरस के खतरे से बचने के लिए अगाह कर रहे हैं। हालांकि इस वक्त पूरा देश कोरोना वायरस के खतरे से जूझ रहा है। देश के विभिन्न राज्यों में हर दिन बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामले चिंता का विषय हैं। ऐसे में इस विकट परिस्थिति में हरेक व्यक्ति को सरकार द्वारा दिए गए निर्देशों की अनुपालना करनी होगी। इस वायरस से बचने का सोशल डिस्टेंसिंग ही एकमात्र विकल्प है। प्रदेश के सभी गायक कलाकार महामाई से इस संकट की घड़ी से सुरक्षित बाहर निकलने की दुआ मांग रहे हैं। संगीत जगत से जुड़े कलाकारों का कहना है कि यह पहला मौका है, जब वह नवरात्रों में महामाई का जागरण व भजन करने के लिए घर से नहीं निकल पा रहे हैं। ऐसे में कलाकारों का संदेश दिव्य हिमाचल आमजन तक पहुंचा रहा है।

नवरात्र की बधाई

सभी को नवरात्रों की बधाई हो। इस समय पूरा देश कोरोना वायरस के खतरे में है। माता रानी से विनती है कि इस परेशानी से सभी को जल्द से जल्द छुटकारा दिलाया जाए। लोगों से भी आग्रह है कि अपने घरों में रहकर महामाई का भजन-कीर्तन करें।

वंदना धीमान   हिमाचली गायिका, हमीरपुर

घर में ही करें महामाई का गुणगान

कोरोना वायरस के डर से पूरा देश इस समय संकट में है। सभी कलाकार अपने-अपने घरों से महामाई का गुणगान कर रहे हैं। माता रानी से प्रार्थना है कि इस संकट से पूरी दुनिया को जल्द से जल्द बाहर निकाले।

 सुरेश वर्मा   लोक गायक,बिलासपुर

घर ही सबसे सुरक्षित

कोरोना वायरस के चलते सभी अपने घरों में हैं। इस बार सभी कलाकार उस तरह से महामाई का गुणगान नहीं कर पा रहे हैं, जैसे करते थे। मेरी सभी से गुजारिश है कि अपने घर में रहें और सुरक्षित रहें। घर से ज्यादा कोई जगह सुरक्षित नहीं है। माता रानी से दुआ है कि जल्द से जल्द यह कोरोना वायरस खत्म हो जाए और सभी की खुशियां वापस आ जाएं। 

गौरव कौंडल,     विजेता, वॉयस ऑफ पंजाब    झंडूता (बिलासपुर)

माता रानी भक्तों का करें कल्याण

इस वक्त कोरोना वायरस के खतरे के चलते लोग परेशान हैं। इस बार नवरात्रों में मंदिरों व धार्मिक स्थलों पर उस तरह से महामाई का गुणगान नहीं हो पाया, जैसे आज तक होता आया है। माता रानी अपनी कृपा सभी पर बनाए रखें और इस वायरस को खत्म करके अपने भक्तों का कल्याण करें।

परमजीत पम्मी संगीत निर्देशक, बिलासपुर

 


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App