साप्ताहिक भविष्यफल : पढ़िए इस सप्ताह का राशिफल और जानिए कैसा रहेगा आपका पूरा सप्ताह

May 23rd, 2020 12:05 am

पढ़िए इस सप्ताह का राशिफल और जानिए कैसा रहेगा आपका पूरा सप्ताह। यह राशिफल आपको देगा आपके इस सप्ताह की घटनाओं की जानकारी व आपके स्वास्थ्य और कैरियर संबंधी सलाह। 

24 मई से 31 मई, 2020 तक

इस सप्ताह धर्म, कर्म और अध्यात्म में आपका रुझान रहेगा। भगवान की सत्ता पर आपकी आस्था बढ़ेगी। क्रोध पर नियंत्रण रखें।  परिवार और कार्यक्षेत्र में आपको कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। गोचर में सूर्य की स्थिति से आपका उत्साह बढ़ेगा, जिससे आप रुके कार्यों को तेजी से पूरा करने के लिए अधिक सक्रिय रहेंगे।  हनुमान चालीसा का पाठ करना शुभ फलदायी होगा।

आपका स्वास्थ्य पहले से बेहतर होगा। राशि स्वामी शुक्र की स्थिति से सजावट के प्रति रुचि रहेगी। गीत संगीत और घर को सजाने संवारने में मन लगेगा। पारिवारिक जीवन में सुख और आनंद प्राप्त होगा। कारोबार में लाभ बढ़ेगा। लेकिन सरकारी क्षेत्र से संबंधित काम में बाधा आएगी। कुछ  गैर जरूरी खर्चे भी होते रहेंगे। विद्यार्थियों को लक्ष्य प्राप्ति के लिए डटकर मेहनत करनी होगी।

 

यह सप्ताह थोड़ा सजग रहने का है। अष्टम भाव से शनि की दृष्टि आपके कर्म भाव पर होने के कारण करियर में उतार-चढ़ाव की स्थिति बनेगी। अष्टम भाव में बृहस्पति होने के कारण कार्यक्षेत्र में परेशानियां आ सकती हैं। प्राइवेट सेक्टर में नौकरी करते हैं, तो आपको ऐसा महसूस हो सकता है कि आप जो मेहनत कर रहे हैं, उसका आपको सही फल नहीं मिल रहा है।

 

ग्रह गोचर में  मंगल की स्थिति आपके लिए पदोन्नति का योग बना रही है। जिस प्रोमोशन की आपको लंबे समय से उम्मीद थी, वह इस दौरान आपको मिल सकती है। अगर आप ट्रांसफर चाहते हैं, तो मनचाही जगह पर आपका ट्रांसफर भी होने के भी योग हैं।  कार्यक्षेत्र में आपकी स्थितियां पहले के मुकाबले और भी अच्छी होंगी। निवेश कर सकते हैं।

 

इस सप्ताह आप अति आत्मविश्वास से बचें। जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें और न ही किसी दस्तावेज पर बिना सोचे समझे हस्ताक्षर करें। कोई नया अनुबंध भी ठंडे दिमाग से करें। अलबत्ता व्यापारी वर्ग को अपने बिजनस में विस्तार करने का मौका मिलेगा और आप नए-नए तरीकों से बिजनस को आगे बढ़ाएंगे। अच्छी कंपनियों से भी आर्डर मिल सकते हैं।

 

आपकी राशि पर गुरु की दृष्टि से आध्यात्मिक भाव का विकास होगा। वाणी में मधुरता और विचारों में सद्भाव रहेगा जिसका जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में आप लाभ प्राप्त कर सकेंगे। लेकिन राशि स्वामी बुध की गोचर में स्थिति से आपको वाद-विवाद में नहीं उलझना चाहिए। सेल्स मार्केटिंग से जुड़े लोगों के लिए सप्ताह उत्साहवर्धक रहेगा। पारिवारिक मोर्चे पर जरा संभलकर चलने की जरूरत  है।

 

कई बार ऐसी स्थिति भी आएगी कि आपका कोई काम होते होते अटक सकता है, जिसकी वजह से आप हतोत्साहित महसूस करेंगे।    सप्ताह के आरंभ में आपको धन प्राप्ति में थोड़ा विलंब भी होगा, लेकिन सप्ताहांत  में धन प्राप्ति के अनेक अवसर आएंगे। आपको कोई बहुत बड़ी समस्या आर्थिक तौर पर झेलनी नहीं पड़ेगी। आपका जीवन साथी कामकाजी है, तो इस दौरान उनको अच्छा धन लाभ होगा।

 

अगर आप निजी क्षेत्र में सेवारत हैं, तो इस सप्ताह आप अपनी नौकरी बदलने का पूरा प्रयास करें, अच्छा पैकेज मिलने की संभावना है। सरकारी क्षेत्र में काम करने वाले लोगों के लिए भी यह सप्ताह काफी अच्छा रहने वाला है, क्योंकि इस दौरान उनकी पद प्रतिष्ठा में वृद्धि होने की पूरी संभावना रहेगी। नौकरी में आपकी तरक्की होने से कोई नहीं रोक पाएगा।   मेहनत का फल आपको पूरी तरह से मिलेगा।

 

करियर के लिए यह समय अच्छा रहने वाला है। वरिष्ठ अधिकारियों का समर्थन और सहयोग प्राप्त होगा। आपके सहकर्मी और आपके टीम मैंबर भी आप को यथा संभव सहायता करेंगे, जिससे कार्यक्षेत्र पर आपका काम बेहतरीन तरीके से उभर कर सामने आएगा और उसकी वजह से आपको सराहना भी मिलेगी। कोई ऐसा काम भी बन सकता है जिसके प्रति आप निराश से हो गए थे।

 

ग्रहों की स्थिति संकेत दे रही है कि भले ही आपको काफी अच्छे परिणाम मिल रहे हों, लेकिन आप अपने कार्य क्षेत्र में अपनी तरक्की से उतने प्रसन्न नहीं होंगे, जितनी आपने उम्मीद की थी। कार्यक्षेत्र में थोड़ा समझदारी से काम लेना बेहतर होगा। यदि आप व्यापार करते हैं तो, आपको थोड़ा सा सोचना होगा कि किस प्रकार अपने बिजनस को विस्तार दिया जाए।  यह सप्ताह आपके लिए अनुकूल रहेगा ।

 

अच्छा और बेहतर काम करना इस सप्ताह आपकी पहली प्राथमिकता होनी चाहिए। यदि आप व्यापार करते हैं तो, इस दौरान आपको थोड़ी सतर्कता बरतनी चाहिए और किसी भी बड़े निवेश से बचना चाहिए। कार्यक्षेत्र में विशेष रुप से महिला सहकर्मियों का अच्छा सहयोग प्राप्त होगा और वे आप को आगे बढ़ाने में अपनी ओर से योगदान करेंगी। इस सप्ताह आपको धन प्राप्ति के अवसर भी हासिल होंगे।

 

लक्ष्य को पूरा करने के लिए आपको अपने प्रयासों में और वृद्धि करनी होगी। इन प्रयासों की वजह से न केवल आपको मान-सम्मान और ख्याति की प्राप्ति होगी, बल्कि आपको अपने कार्यों में भी सफलता मिलेगी और सरकारी क्षेत्र से भी जबरदस्त तरक्की के अवसर प्राप्त होंगे। इसके अलावा आप के वरिष्ठ अधिकारी भी आप के पक्ष में खड़े दिखाई देंगे।

Himachal List

Free Classified Advertisements

Property

Land
Buy Land | Sell Land

House | Apartment
Buy / Rent | Sell / Rent

Shop | Office | Factory
Buy / Rent | Sell / Rent

Vehicles

Car | SUV
Buy | Sell

Truck | Bus
Buy | Sell

Two Wheeler
Buy | Sell

Polls

क्या हिमाचल में सियासी भ्रष्टाचार बढ़ रहा है?

View Results

Loading ... Loading ...


Miss Himachal Himachal ki Awaz Dance Himachal Dance Mr. Himachal Epaper Mrs. Himachal Competition Review Astha Divya Himachal TV Divya Himachal Miss Himachal Himachal Ki Awaz