कोरोना केस बढ़ने से कारोबार पर मंडराया खतरा

By: May 29th, 2020 12:05 am

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस कोविड-19 के कारण लगे लॉकडाउन से बाजारों में दुकानदारों का धंधा मंदा पड़ गया है। दुकानों को खोलने के इजाजत मिलने के बाद भी बाजार सुना पड़ा है। बसें न चलने के कारण बाजारों में खरीददार कम की पहुंच रहे हैं। लिहाजा दुकानदारों का काम 20 प्रतिशत ही सिमट तक रह गया है। दुकानदार हालत सामान्य होने तथा उनका कामकाज दोबारा पहले की तरह चलने की उम्मीद से आश लगाए बैठे हैं। ग्राहक जरूरी वस्तुओं के अलावा अन्य कोई भी सामान नहीं खरीद रहे हैं। वहीं, दिव्य हिमाचल के समक्ष लोगों ने कुछ यूं अपनी राय रखी…

कोरोना केस बढ़ने से कम हुए ग्राहक

किराना दुकान के मालिक रजनीश कपिल का कहना है कि लॉकडाउन के बाद हालात सामान्य होते नजर आने लगे हैं। हालांकि लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों के चलते ग्राहकों की आवाजाही कम है।

लोग काफी डरे हुए है

मेडिकल स्टोर संचालक प्रवीण सोनी का लॉकडाउन के बाद भी हालात कुछ खास नहीं सुधरे हैं। ग्राहकों की आवाजाही बहुत कम है। लोग संक्रमण से काफी सहमे हुए है। यही कारण है कि बाजारों का रूख कम ही कर रहे है।

लॉकडाउन से काफी नुकसान हुआ है

रोशन ज्वेलर्ज शॉप के मालिक प्रदीप कुमार का कहना है कि लॉकडाउन के बाद कोरोबार सुधरा है। हालांकि लॉकडाउन में काफी नुकसान हुआ है। दुकानें खुलने के बाद कोरोबार होना शुरू हुआ है।

सरकार के साथ खड़े है

सब्जी विके्रता संजीव कुमार का कहना है कि लॉकडान के बाद ग्राहकों का आवाजाही तो बढ़ी है, लेकिन फिर भी यह प्रर्याप्त नहीं है। लोग कोरोना संक्रमण से सहमे हुए हैं। वहीं,  देश हित में वे सरकार के निर्णय के साथ खड़े रहेंगे।

अब फिर से कारोबार की उम्मीद जगी है

मोबाइल विक्रेता विजय वर्मा का कहना है कि लॉकडाउन के बाद खुले बाजार से अच्छे कारोबार की उम्मीद जगी है। हालांकि अभी तक ऐसा कुछ देखने को नहीं मिला। दुकाने खुलने के बाद ग्राहकों की कमी ही आवाजाही है। जब तक कोरोना संक्रमण पूरी तरह कंट्रोल में नहीं आ जाता तब तक हालात नार्मल नहीं होंगे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App