83 विदेशी जमातियों के खिलाफ 14 हजार पेज की 20 चार्जशीट दाखिल

By: May 26th, 2020 4:54 pm

तबलीगी जमात के मरकज मामले में दिल्ली पुलिस ने आज 20 चार्जशीट दाखिल कर दी. 20 देशों के 83 विदेशियों के खिलाफ 14 हजार पन्नों की 20 चार्जशीट दाखिल की गई. बताया जा रहा है कि चार्जशीट में मरकज मैनेजमेंट के रोल का जिक्र भी किया गया है और साथ ही तबलीगी जमात के चीफ मौलाना साद के नाम का भी जिक्र। दिल्ली पुलिस की ओर से 20 देशों 83 विदेशी जमातियों के खिलाफ तीन अलग-अलग धाराओं में चार्जशीट दाखिल की गई है. इन पर फॉरेनर एक्ट, अपेडिमिक डिसीस एक्ट और डिजास्टर एक्ट की धाराएं लगाई गई हैं. साकेत कोर्ट 12 जून को चार्जशीट पर संज्ञान लेगा और सुनवाई करेगा.

20 देश, 20 चार्जशीट

साकेत कोर्ट में अफगानिस्तान, ब्राजील, चीन, अमेरिका, यूक्रेन, ऑस्ट्रेलिया, मिस्त्र, रूस, अल्गेरिया, बेल्जियम, सऊदी अरब, जॉर्डन, फ्रांस, कजाकिस्तान, मोरक्को, ट्यूनेशिया, यूनाइटेड किंगडम, फिजी, सूडान, फिलीपिंस के नागरिकों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गई है. अलग-अलग देशों के लिए अलग-अलग चार्जशीट दाखिल की गई है।

मौलाना साद की बढ़ेंगी मुश्किलें

इस चार्जशीट से मौलाना साद की मुश्किलें बढ़ेंगी, क्योंकि जिन विदेशी जमातियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल हुई है, उन सभी के वीजा फार्म में निजामुद्दीन स्थित जमात के मरकज का पता दिया हुआ था. मतलब वो विदेश से मरकज के कार्यक्रम में ही शामिल होने आए थे।

सभी विदेशी जमातियों के खिलाफ दाखिल होगी चार्जशीट

पूछताछ में जमातियों ने खुलासा भी किया है कि 20 मार्च के बाद मरकज में रूकने के लिए मौलाना साद ने ही कहा था. सभी विदेशी जमातियों को पहले 41 का नोटिस देकर जांच में शामिल करवाया गया था और पूछताछ की गई थी. बताया जा रहा है कि 943 विदेशी जमातियों से पूछताछ हुई थी और सभी के खिलाफ चार्जशीट दाखिल होगी.


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App