अवाहदेवी-टीहरा-धर्मपुर सड़क पर टायरिंग शुरू, ‘दिव्य हिमाचल’ ने प्रमुखता से उठाया था मामला, लोगों ने ली राहत की सांस

By: Jun 13th, 2020 12:22 am

अवाहदेवी – अवाहदेवी-टीहरा-धर्मपुर मार्ग पर बांदल चौक स्थित सड़क की खस्ताहालत पर विभाग ने अब टायरिंग का कार्य शुरू कर दिया है। इससे पहले इस मार्ग के खराब होने के चलते लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। पाइप बिछाने के लिए के लिए खोदी गई इस सड़क की हालत काफी खराब हो गई थी। जानकारी के अनुसार अवाहदेवी, धर्मपुर, टीहरा मार्ग पर सड़क के बीचोंबीच पाइपें बिछाने के चलते सड़क की टायरिंग पूरी तरह उखड़ चुकी थी। इससे   धर्मपुर जाने वाले लोगों वाहन चालकों  स्थानीय ग्रामीणों को धूल व मिट्टी से भारी समस्या का सामना करना पड़ रहा था। इस  समस्या को प्रदेश  के अग्रणी समाचार पत्र  ‘दिव्य  हिमाचल’  ने आठ जून के अंक में अवाहदेवी-टीहरा-धर्मपुर मार्ग खस्ताहाल के शीर्षक से प्रमुखता से प्रकाशित किया था। इसके बाद तथा लोक निर्माण विभाग ने हरकत में आकर टायरिंग का कार्य शुरू कर दिया है व उक्त समस्या से निजात मिलने से लोगों ने अब राहत की सांस ली है।

खबर छपते ही किया पानी का छिड़काव

सुंदरनगर। सुंदरनगर के रेस्ट हाउस चौक में युद्ध स्तर पर चले भूमिगत सब-वे के निर्माण कार्य के दौरान जो उड़ रही धूल-मिट्टी से निजात दिलाने के लिए विभागीय अधिकारियों ने कार्रवाई अमल में ला दी है। लोक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता डीआर चौहान ने स्वयं साइट पर आकर दौरा किया और मौके पर ही रेस्ट हाउस चौक के दायरे में आम जनता के हित के लिए और धूल-मिट्टी से निजात दिलाने के लिए पानी के छिड़काव करने के सख्त निर्देश दिए। ‘दिव्य हिमाचल’ में इस मुद्दे को प्रमुखता से उठाया गया था। इस पर विभाग ने त्वरित कार्रवाई अमल में लाते हुए साइट का दौरा किया और निर्माण कार्य जांचने के साथ ही  पानी का छिड़काव नियमित रूप से करने के निर्देश दिए।

लोकमित्र केंद्र में दबिश

सरकाघाट।  उपमंडलाधिकारी नागरिक सरकाघाट जफर इकबाल ने अपने कार्यालय में  जाने से पहले तहसीलदार कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने ऑनलाइन बन रहे सर्टिफिकेट प्रक्रिया की जानकारी लेने के बाद सीधे लोक मित्र केंद्र में दबिश दी। उन्होंने ऑनलाईन फार्म में वसूले जा रहे रेटों के बारे पूछताछ की। उन्होंने समस्त लोक मित्र केंद्रो के संचालकों को सख्त निर्देश दिए कि लोगों का काम समय पर सही ढंग से करें और मनमाने दाम न वसूलें।  सभी लोकमित्र केंद्रो के संचालकों के सरकारी प्रैस क्राईवड  रेट लिस्ट जारी कर दी है।  बता दें कि  ऑनलाइन 100 रुपए में बन रहा दस रुपए का सर्टिफिकेट वाली खबर को ‘दिव्य हिमाचल’ ने प्रमुखता से उठाया था। खबर प्रकाशित होने के उपरांत प्रशासन ने कड़ी कार्रवाई करते हुए औचक निरीक्षण किया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App