बीबीएन में कोरोना का हमला, 19 पॉजिटिव

By: Jun 16th, 2020 12:22 am

पहली बार एक साथ आए केसों से लोगों में दहशत, बाहरी राज्यों से आए 14 लोगों के साथ पांच स्थानीय लोगों को भी लिया चपेट में

बीबीएन-औद्योगिक क्षेत्र बद्दी में हुए कोरोना विस्फोट ने एक साथ 19 लोगों को अपनी चपेट में ले लिया है। कोरोना संक्रमित पाए गए लोगों के सैंपल 13 जून को लिए गए थे जिसकी रिपोर्ट सोमवार दोपहर को आई जिसमें कोरोना के एक-दो नहीं धड़ाधड़ 19 मामले सामने आए ।  इनमें पांच स्थानीय लोगों के साथ-साथ बाहरी राज्यों से आए 14 लोग कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। प्रदेश की औद्योगिक राजधानी कहे जाने वाले बीबीएन में कोरोना का यह अब तक का सबसे बड़ा हमला है जिसने अपना दायरा बढ़ाते हुए स्थानीय लोगो ंको भी जकड़ लिया है। कोरोना हमले में दो परिवारों के नौ सदस्यों के अलावा दो मासूम बच्चे, दो गर्भवती महिलाएं , महिला उद्योग कर्मी सहित एक सिक्योरिटी गार्ड व एक प्राइवेट डाक्टर भी संक्रमित निकले है। यही नहीं बीते दिनों कोरोना संक्रमित पाए गए बददी के भाजपा नेता के संर्पक में आए पांच लोगों को भी कोरोना ने अपना डंक मारा है। फिलवक्त प्रशासन ने मामला सामने आने के बाद तुरंत बाद हरकत में आते हुए सभी संक्रमितोंको एहतियातन कोविड अस्पताल काठा शिफ्ट कर दिया जबकि बद्दी बरोटीवाला क्षेत्र में कोरोना संक्रमित लोगों के रिहायश वाले इलाकों सहित, एक रिहायशी कालोनी, एक धागा मिल को सेनेटाइज कर बाड़बंदी कर दी है। जो लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं उनमें सात वर्षीय दो बच्चों सहित दो बुर्जुग क्रमशः 60 वर्षीय , 80 वर्षीय है। जानकारी के मुताबिक सोमवार को कोरोना बीबीएन पर कहर बनकर बरपा है, दोपहर को एकाएक कोरोना के 19 मामलों ने बीबीएन में खलबली मचा दी। प्रशासन से लेकर जनता अचानक आए मामलों से पसोपेश की स्थिति में थे। ताजातरीन मामलों में बद्दी के गुल्लरवाला निवासी कोरोना संक्रमित भाजपा नेता के संपर्क में आए पांच लोग  कोरोना पॉजिटिव निकले है इनमें भाजपा नेता की 60 वर्षीय मां के अलावा एक डाक्टर  भी शामिल हैं। बताया जा रहा है कि उक्त डाक्टर के पास भाजपा नेता दवाई लेने गए थे। बता दें कि भाजपा नेता 11 जून को कोरोना संक्रमित निकले थे। इसके अतिरिक्त यूपी के लखनऊ से विगत आठ जून को अपने वाहन में बद्दी पहुंचे एक परिवार के छह सदस्य भी कोरोना संक्रमित पाए गए है ।  ये लोग बद्दी की अमरावती कालोनी में रह रहे थे, जिसे सील कर दिया गया है। इस परिवार के सदस्य अलग अलग बद्दी पहुंचे थे। प्रशासन की पड़ताल में सामने आया है कि एक अन्य परिवार के तीन सदस्य जो कि कोरोना पॉजिटिव निकले है वह मधबून (बिहार ) से चार जून को बद्दी आए थे और बिल्लांवाली में होम क्वारंटाइन थे।  कोरोना ने दो  गर्भवती महिलाओं को भी अपने आगोश में लिया है,उक्त गर्भवती महिलाओं का सीएचसी बद्दी में उपचार चल रहा था जिनमें से एक प्रवासी महिला ने 13 जून को एक बच्चे को जन्म दिया है। इसी कड़ी में इनकी रैंडम सैंपलिंग हुई थी ।  प्रशासन ने फिलहाल उक्त धागा उद्योग की बाड़बंदी कर दी है , अब न उद्योग से कोई बाहर आएगा न कोई भीतर जा पाएगा। इसके अलावा बद्दी के ही  एक दवा उद्योग का सिक्योरिटी गार्ड संक्रमित निकला है वह 27 मई से वांलटियर के तौर पर प्रशासन को अपनी सेवाएं दे रहा था। उक्त कंपनी ने अपने गार्ड प्रशासन को दिए थे जिनमें से एक पॉजिटिव निकला है जबकि मुरादाबाद उत्तरप्रदेश से आया एक प्रवासी जो कि बिल्लांवाली में होम क्वारंटाइन था कोरोना पॉजिटिव निकला है, वह बद्दी मेंही एक व्यक्ति के पास काम करता है।

संक्रमित ईएसआई काठा किए शिफ्ट

एसडीएम प्रंशात देष्टा ने बताया कि सभी कोरोना संक्रमितों को उपचार के लिए ईएसआई काठा शिफ्ट कर दिया गया है जबकि प्रशासन ने हरकत में आते हुए कोरोना संक्रमितों के रिहायशी क्षेत्रों व कार्यस्थलों को सील करते हुए सेनेटाइज कर दिया है।

छह क्षेत्र कंटेनमेंट जोन

एसडीएम नालागढ़ प्रशांत देष्टा ने बताया कि कोरोना संक्रमण के नए मामले सामने आने के बाद आधा दर्जन से ज्यादा कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं, इनमें सुशीला पब्लिक स्कूल से साई रोड पर दावत चौेंक का हिस्सा, अरिस्टों स्पीनिंग यूनिट,अमरावती कालोनी, बिल्लाबाली का वार्ड नंबर नौ,  संडोली का वार्ड पांच टोबेवाली संडोली,चक्का रोड कडुआना और गुल्लरवाला गांव को कंटेनमेंट जोन घोषित किया है।

लिस्ट वायरल करने पर केस

बीबीएन में एक साथ 19 केस आने के बाद जहां बड़ा खतरा इस औद्योगिक क्षेत्र पर मंडरा रहा है। वहीं सोमवार को 19 रोगियों की एक लिस्ट नाम व पते सहित लीक होने के बाद सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। एसपी बद्दी ने बताया कि लिस्ट वायरल के मामले में दो केस दर्ज किए गए हैं।

सीएचसी बद्दी दो दिन के लिए बंद

 सोमवार को कोरोना संक्रमित पाए गए 19 लोगों में दो गर्भवती महिलाएं भी शामिल हैं इनका सीएचसी बद्दी में उपचार करवाया था। एक महिला की 13 जून को डिलीवरी हुई थी। इन दोनो के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद सिविल अस्पताल बद्दी को अगले दो दिन के लिए बंद कर दिया गया है। अस्पताल के चिकित्सकों सहित पूरे स्टाफ के सैंपल  लिए जाएंगे ।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App