रामपुर में तीन, सोलन में चार पॉजिटिव

By: Jun 23rd, 2020 12:22 am

 12 जून को हरियाणा से पहुंचे थे रामपुर, कोविड सेंटर शिफ्ट

रामपुर बुशहर-कोरोना संक्त्रमण के मामले प्रदेश मे लगातार बढ़ते ही जा रहे है। प्रदेश के अन्य क्षेत्रों के बाद अब रामपुर में भी पॉजिटिव मामले सामने आ रहे है। सोमवार को रामपुर के साथ लगते दत्तनगर क्षेत्र में तीन कोरोना पॉजिटिव मिले। सीआईएसएफ के जवान सहित उसकी बीवी और एक सात छोटे बच्चे की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। मामले सामने आने के बाद स्थानीय प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग तुरंत हरकत में आ गया है। तीनों पॉजिटिव लोगों को कोविड केयर सेंटर मशोबरा भेजने का कार्य चल रहा है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक 12 जून को हरियाणा से रामपुर एक सीआईएसएफ का जवान अपनी बीवी और बच्चे के साथ पहुंचा था। इसके बाद जवान और उसके परिवार को दत्तनगर स्थित होम क्वारंटाइन में रखा गया था। 21 जून को इन तीनों लोगों के सैंपल लिए गए और जांच के लिए शिमला भेजे गए। सोमवार को इन तीनों लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद स्थानीय प्रशासन ने स्वास्थ्य विभाग के साथ मिलकर तुरंत प्रभाव से दत्तनगर का रुख किया। देर शाम तक प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग उक्त कोरोना पॉजिटिव लोगों को कोविड केयर सेंटर भिजवाने को लेकर कार्य करते रहे। सभी तरह की एहतियात बरतते हुए प्रशासन ने तीनों लोगों को मशोबरा स्थित कोविड केयर सेंटर भेजा है। बताते चलें कि इससे पहले भी सराहन स्थित आईटीबीपी कैंप में दो जवानों की रिपोर्ट कोरोना पॉजीटिव आई थी, जिनमें से एक जवान 19वीं वाहिनी और दूसरा जवान 43वीं वाहिनी से संबंधित था।

नालागढ़ में 34 वर्षीय महिला और बद्दी में मुंबई रिटर्न उद्योग कर्मी कोरोना संक्रमित

बीबीएन-नालागढ़-औद्योगिक क्षेत्र बीबीएन में कोरोना का कहर बदस्तूर जारी है, सोमवार को बद्दी में मुंबई रिटर्न एक 48 वर्षीय उद्योग कर्मी व नालागढ़ वार्ड नंबर दो की 34 बर्षीय महिला कोरोना संक्रमित पाई गई है। दोनों के 20 जून को सैंपल लिए गए थे, जिनकी रिपोर्ट सोमवार को आई जिसमें इनके कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई। संक्रमित महिला की नालागढ़ के वार्ड-दो में रेडीमेड कपड़ों की दुकान है जबकि बद्दी का कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति स्थानीय उद्योग में कार्यरत है। स्वास्थ्य विभाग ने संक्रमित उद्योग कर्मी व महिला को उपचार के लिए कोविड केयर सेंटर नालागढ़ शिफ्ट कर दिया है, जबकि प्रशासन ने बद्दी के सनसिटी रोड स्थित होटल और नालागढ़ के वार्ड नंबर-दो की मार्केट व महिला के घर को सेनेटाइज करते हुए सील कर दिया है। जानकारी के मुताबिक कोरोना ने अब स्थानीय लोगों को भी अपनी चपेट में लेना शुरू कर दिया है। सोमवार को नालागढ़ शहर के वार्ड नंबर दो की एक 34  बर्षीय  महिला कोरोना संक्रमित पाई गई है। उक्त महिला का विगत 20 जून को नालागढ़ अस्पताल में रैंडम सै पल लिया गया था ,सैंपल की रिपोर्ट  सोमवार दोपहर आई ,जिसमें उसके कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई। प्रशासन ने कोरोना संक्रमित महिला को उपचार के लिए नालागढ़ रामशहर रोड स्थित कोविड केयर शिफ्ट करते हुए उसकी कांटैक्ट ट्रेसिंग शुरू कर दी है। इसके अलावा प्रशासन ने एहतियात के तौर पर शहर के वार्ड न बर दो को सेनेटाइज करते हुए सील कर दिया है। बता दें कि उक्त महिला की वार्ड नंबर-दो में रेहड़ी मार्केट के साथ  रेडीमेड कपड़ों की दुकान है, हालांकि शुरुआती पड़ताल में महिला की कोई ट्रैवल हिस्ट्री सामने नहीं आई है लेकिन महिला के पति के पंजाब में मवूमेंट की बात सामने आई है। तहसीलदार नालागढ़ रिषभ शर्मा ने वार्ड का दौरा किया और सेनेटाजिंग व सील करने संबंधी  जरूरी निर्देश दिए। फिलहाल प्रशासन ने नालागढ़ के वार्ड नंबर-दो को सील करते हुए सेनेटाइज कर दिया है उधर औद्योगिक क्षेत्र बद्दी में एक 48 वर्षीय उद्योग कर्मी कोरोना संक्रमित पाया गया है। उक्त कोरोना संक्रमित व्यक्ति 17 जून को मुंबई से बद्दी आया था, उक्त शख्स बद्दी की अमरावती कालोनी का रहने वाला है और स्थानीय उद्योग में कार्यरत है लेकिन प्रशासन ने उसे बद्दी के एक होटल में क्वारंटाइन किया था। एसडीएम नालागढ़ प्रशांत देष्टा ने बताया कि दोनों कोरोना संक्रमितों को उपचार के लिए कोविड केयर सेंटर नालागढ़ शिफ्ट कर दिया गया है जबकि दोनों संक्रमितों के ठिकानों को सेनेटाइज करते हुए सील कर दिया गया है। वहीं देर शाम सोलन शहर में दो और कोरोना के पॉजिटिव केस सामने आए है।

नालागढ़ में तीन दिन में दूसरा केस

नालागढ़ शहर में बीते तीन दिन में कोरोना संक्रमण का यह दूसरा मामला है इससे पहले नालागढ़ के वार्ड नंबर-3 में 66 वर्षीय बुज़ुर्ग कोरोना संक्रमित पाए गए थे। कोरोना के बढ़ते मामलों से शहरवासी दहशत में हैं।

वार्ड नंबर-दो का कुछ क्षेत्र सील

 नालागढ़ के वार्ड नंबर-तीन के बाद अब वार्ड नंबर-दो के कुछ हिस्से को भी प्रशासन ने एहतियातन सील कर दिया है। सील किए क्षेत्र में आवश्यक सेवाओं के अलावा किसी की भी आवाजाही प्रतिबंधित रहेगी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App