हिमाचल को मिले तीन मंत्री

By: Jul 31st, 2020 12:30 am

राकेश पठानिया, सुखराम चौधरी व राजेंद्र गर्ग ने राजभवन में ली शपथ

शिमला – जयराम मंत्रिमंडल में गुरुवार को तीन नए मंत्री जुड़ गए हैं। जो कुर्सियां काफी समय से खाली पड़ी हुई थीं, उनको भर दिया गया है। हालांकि खबर लिखे जाने तक नए मंत्रियों को विभागों का बंटवारा नहीं हुआ था। यह भी कहा जा रहा था कि मुख्यमंत्री कुछ  मंत्रियों के विभागों में फेरबदल भी कर सकते हैं। मंत्रिमंडल के विस्तार के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने काफी देरी से फैसला लिया है, परंतु देर आयद, दुरुस्त आयद।

अभी सरकार के पास करीब दो साल का समय बचा है और करने के लिए बहुत कुछ है। ऐसे में नए मंत्रियों के साथ अब जयराम ठाकुर अपनी अगली पारी की शुरुआत करेंगे। गुरुवार को राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने राजभवन में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की उपस्थिति में सादे व गरिमापूर्ण समारोह में तीन नए मंत्रियों को पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई। पांवटा साहिब विधानसभा क्षेत्र के विधायक सुखराम चौधरी, नूरपुर विधानसभा क्षेत्र के विधायक राकेश पठानिया व घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र के विधायक राजेंद्र गर्ग ने मंत्री पद की शपथ ग्रहण की।

मुख्य सचिव अनिल खाची ने कार्यवाही का संचालन किया। सामाजिक दूरी के मानदंडों को ध्यान में रखते हुए शपथ ग्रहण समारोह सीमित लोगों की उपस्थिति में हुआ, वहीं इसका लाइव कार्यक्रम पीटरहॉफ में चला। बाद में सभी लोग वहां पर पहुंचे, जहां सीएम जयराम ठाकुर ने मीडिया से अनौपचारिक बातचीत में कहा कि मंत्रिमंडल के सभी मंत्री उनकी पसंद के हैं। शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज, शहरी विकास मंत्री सरवीण चैधरी, कृषि मंत्री राम लाल मार्कंडेय, ग्रामीण विकास व पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर, उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह, वन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डा. राजीव सैजल, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुरेश कश्यप, राज्य मानव अधिकार आयोग के अध्यक्ष पीएस राणा, मुख्य सूचना आयुक्त नरेंद्र चौहान, पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू, प्रदेश सरकार के वरिष्ठ अधिकारी व अन्य गणमान्य व्यक्ति भी इस अवसर पर राजभवन में उपस्थित थे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App