नया क्षेत्रीय दल बनाएंगे राजन सुशांत

By: Jul 30th, 2020 12:30 am

पूर्व सांसद का पालमपुर में खुलासा, शरद नवरात्र तक कर लिया जाएगा गठन

पालमपुर – पूर्व सांसद राजन सुशांत हिमाचल में जल्द ही नया क्षेत्रीय दल बनाएंगे। पालमपुर में उन्होंने इसका ऐलान कर दिया है और कहा है कि सभी 12 जिलों में उनकी टीम नया दल बनाने जा रही है, जिसकी रूपरेखा भी तैयार कर ली गई है।  आगामी शरद नवरात्र में नए दल का गठन कर दिया जाएगा। पालमपुर प्रेस क्लब में पत्रकार वार्ता में उन्होंने कहा कि प्रदेश में भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है। प्रदेश सरकार एक काम चलाऊ सरकार के रूप में अपना कार्य कर रही है।  सरकार का न तो कोई विजन है और न ही कोई योजना। सरकार गले तक कर्जे में डूब गई है।

आर्थिक हालत इतनी पतली हो गई है कि कर्मचारियों के वेतन व पेंशन देने के लिए भी 500 करोड़ का लोन उठाना पड़ रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि स्वास्थ्य विभाग में हुए स्कैंडल के जिम्मेदार सीधे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर हैं। क्योंकि स्वास्थ्य विभाग उनके पास है। इसलिए उन्हें तुरंत त्यागपत्र दे देना चाहिए।  प्रदेश के लोगों के समस्याओं को निपटाने व बेरोजगारों को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए जयराम सरकार नाकारा साबित हुई है। प्रदेश भर में चार लाख नौजवान बेरोजगार हो चुके हैं, लेकिन सरकार के पास इनके लिए कोई भी नीति नहीं है।  उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि प्रदेश में तबादला उद्योग का धंधा जोरों से चल रहा है और भ्रष्टाचार में एमएलए व मंत्री भी शामिल हैं।

उन्होंने कहा कि उनके दल के गठन के बाद प्रदेश को कर्जमुक्त करने की योजना ईमानदारी से चलाई जाएगी। प्रदेश भर में जो भी बच्चा जन्म ले रहा है, उस पर 80 हजार का कर्जा पहले ही चढ़ा हुआ है। उन्होंने लोगों से अपील की कि नए मंच बनाने में उनका सहयोग करें। उन्होंने कहा कि पौंग डैम व भाखड़ा बांध विस्थापितों की हालत खराब है तथा उन्हें अभी तक न्याय नहीं मिल सका है।

गरीबों से अन्याय

राजन सुशांत ने कहा कि प्रदेश की सबसे बड़ी स्कीम मनरेगा में गरीब लोगों को दिहाड़ी 198 दिए जा रहे हैं, जबकि हरियाणा में मनरेगा मजदूरों को 304 रुपए मजदूरी प्रदान की जा रही है। गरीब लोगों के साथ प्रदेश सरकार अन्याय कर रही है। इन सभी मुद्दों को उनका मंच उठाएगा तथा अगले चुनाव में सभी प्रदेश की 68 विधानसभा क्षेत्रों से  गठित नए मंच के लोग  चुनाव लड़ेंगे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App