नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री बोले; सीएम साहब! पीएम के ‘हवाई फायर’ पैकेज से हिमाचल को क्या मिलेगा

By: Jul 3rd, 2020 12:07 am

नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री बोले; 20 लाख में प्रदेश का कितना हिस्सा जनता को भी बताएं

ऊना – नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि सीएम जयराम ठाकुर बताएं कि 20 लाख करोड़ के हवाई फायर पैकेज से प्रदेश को कितनी रकम मिलने जा रही है। गुरुवार को जारी बयान में नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री बार-बार कह रहे हैं कि मोदी ने 20 लाख करोड़ का पैकेज देश को दिया है। उसमें सीएम को प्रदेश की जनता को बताना चाहिए कि आखिर कितनी रकम हिमाचल को मिलेगी। मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री ने जो पैकेज देने की घोषणा की है, वह सिर्फ हवाई फायर है, कर्जा बढ़ाने वाला है, लोगों पर बोझ लगने वाला है। आज समय है कि प्रदेश सरकार केंद्र से हिमाचल के लिए आर्थिक पैकेज की मांग करे, जिससे प्रदेश आगे बढ़ सके और प्रदेश को आर्थिक संकट से बाहर आने का मौका मिल सके। हम साथ होंगे। प्रधानमंत्री मोदी एक बार प्रदेश के दौरे पर आए और कहा कि हिमाचल मेरा दूसरा घर है, लेकिन उन्होंने हिमाचल को उसका अधिकार नहीं दिया है। अब सवाल पूछने का समय है और जनता भी जानना चाहती है कि केंद्र सरकार ने हिमाचल को क्या दिया है? प्रधानमंत्री ने जो राशन योजना नवंबर तक देने की घोषणा की है, उसमें पूरा राशन परिवारों को नहीं दिया जा रहा। पांच-पांच किलो राशन से परिवार महीना भर नहीं चलते। आटा, दाल व चावल से क्या प्रधानमंत्री या मुख्यमंत्री अपना घर चला सकते हैं, राशन का बाकी सामान कौन देगा? लोगों का विश्वास मोदी सरकार से उठ रहा है और हिमाचल प्रदेश में जयराम सरकार की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। उन्होंने कहा कि कोरोना संकटकाल में अलोकप्रिय फैसलों के लिए भाजपा की सरकार की सदैव जांच की जाएगी।

कुछ नहीं कर पाई सरकार

मुकेश ने कहा कि सरकार जनता की समस्याओं का निपटारा सरकार नहीं कर पाई है। केवल कागजी सरकार भाजपा की है, जो सिर्फ जनधन की बर्बादी करते हुए वर्चुअल रैली करना ही जानती है। टैक्सपेयर से राशन की सबसिडी वापस ली गई। बिजली 125 यूनिट के बाद महंगी की है। गाड़ी का पंजीकरण तीन गुणा से भी अधिक बढ़ा दिया। डीजल-पेट्रोल के दाम लगातार बढ़ रहे हैं। आम जनता को बिजली के बिल में राहत नहीं दी गई। पानी के बिल में राहत नहीं दी गई, स्कूल की फीस में कोई राहत नहीं दी गई और उद्योगपति जो विकास के पहिए को आगे बढ़ाने वाले हैं उन्हें भी बिजली के बिल में कोई राहत ना देना साबित करता है कि जयराम सरकार के पास कोई नीति नहीं है। बेरोजगारी एक चुनौती है और भाजपा की सरकार बेरोजगारी से निपटने में विफल साबित हो रही है।

सरकार को उखाड़ फेंकेगी जनता

मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि इस सरकार को जनता उखाड़ फेंकेगी और जनता के हित की लड़ाई कांग्रेस लड़ेगी। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर यह न भूलें कि जनता ने जिम्मेदार विपक्ष की भूमिका निभाने का मौका कांग्रेस को दिया है और कांग्रेस पार्टी जनता की आवाज बनकर जनहित के मुद्दे उठाएगी। जहां सरकार जनता के साथ धक्का करने का प्रयास करेगी, हम सड़कों पर उतर कर उसका विरोध करेंगे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App