विदेश में फंसे हिमाचलियों के मसीहा बने चंद्रमोहन शर्मा

By: Jul 18th, 2020 12:20 am

तीन युवाओं को अपने खर्चे पर पहुचांया; एक का करवाया अंतिम संस्कार, परिवहन मंत्री ने सरकार की तरफ से कहा थैंक्स

सरकाघाट- सरकाघाट के समाजसेवी चंद्रमोहन शर्मा  किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। समाजसेवा में किए जा रहे इनके सराहनीय कार्यों से इनको हर कोई जान चुका है। इनकी समाजसेवा की बदौलत जहां आम लोग इनकी सराहना कर रहे थे। वहीं अब प्रदेश सरकार के मंत्री भी इनके द्वारा किए जा रहे कार्यों की प्रशंसा किए बिना नहीं रह पा रहे हैं। विदेशों में फंसे क्षेत्र के तीन युवाओं को लाने में जहां केंद्र और प्रदेश सरकारों ने हाथ खड़े कर दिए थे। वहीं सरकाघाट के प्रख्यात समाजसेवी चंद्रमोहन शर्मा के कारगर प्रयासों के चलते इन तीनों युवाओं की सऊदी अरब से वतन वापसी हुई है। इनमें से मनोज कुमार जो सऊदी अरब में कोरोना पॉजिटिव भी थे। ऐसे में उनकी जिंदगी और मौत की जंग में इन्होंने बहुत अधिक मदद की। सभी आज अपनी वतन वापसी के लिए समाजसेवी चंद्रमोहन शर्मा का आभार जताते नहीं थक रहे। यहां पर ये बात बताना जरूरी है कि तीन युवाओं की वतन वापसी के लिए दो की टिकट भी चंद्रमोहन शर्मा ने ही खरीद कर दी। यही नहीं इससे पहले सरकाघाट के एक युवक की कोरोना से सऊदी अरब में मौत हो जाने के बाद उसका हिंदू रीति-रिवाज के अनुसार वहां संस्कार करवाने में भी चंद्र मोहन शर्मा माध्यम बने थे। इनकी इस बात से खुश होकर परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ने सोशल मीडिया में अपना एक पोस्ट डाला है। जिसमें उन्होंने चंद्रमोहन शर्मा की खूब प्रशंसा की है और आभार भी जताया है। उधर क्षेत्र के सामाजिक कार्यकर्ता सुनील कुमार शर्मा, अमन ठाकुर, विशू जमवाल, जितेंद्र, सरोज, यश ठाकुर, कुलदीप ठाकुर, अच्छर सिंह, राजीव सकलानी, रणवीर ठाकुर, अजय ठाकुर, रजत ठाकुर, रमेश शर्मा, संतोष शर्मा, अनिल पटियाल, कृष्ण चंद्र, विक्की ठाकुर,  विनय शर्मा, विनय राणा, मनीष सकलानी, सचिन वत्स, राकेश, पंकज, मूलराज शर्मा, राम नाथ वर्मा, योगेश ठाकुर, हरिराम शर्मा, शशि कटवाल, विनोद राणा, लकी शर्मा, नरेश कुमार कौंडल, संतोष रावत, दीप शर्मा, कोमल ठाकुर, बिहारी लाल शर्मा, खेमराज शर्मा, पूजा ठाकुर, रामपाल ठाकुर, अधिवक्ता राकेश शर्मा, सुरजीत ठाकुर, बंसी ठाकुर, बेसरीयाराम, रितु शर्मा, राजेंद्र कुमार, प्रताप गर्ग, कृष्ण चौहान यशवंत ठाकुर, दिनेश मल्होत्रा, विनोद ठाकुर, बसंत सिंह जमवाल, राजीव ठाकुर, भगवान दास, राकेश पालसरा और सुनीता ठाकुर आदि ने समाजसेवी चंद्रमोहन शर्मा का आभार जताया है।

लॉ मोंटसरी के होनहारों को दी बधाई

कुल्लूलॉ मोंटसरी स्कूल के शिक्षण निदेशक ललिता कंवर ने दसवीं कक्षा पास हुए विद्यार्थियों को ऑनलाइन बधाई दी और इस कोरोना काल में विद्यार्थी अपने मनोबल को कैसे बढ़ाएं इसके बारे में जानकारी दी। बच्चों ने अपनी भविष्य की योजनाओं के बारे में बताया कि वे डाक्टर, इंजीनियर बनकर समाज की सेवा करेंगे। सब अध्यापकों ने उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए सुझाव दिए।

गोविंद ठाकुर ने यूं जताया आभार

अपने वतन में सकुशल वापस लौटे युवाओं के साथ समाजसेवी चंद्रमोहन शर्मा को फ ोटा डालते हुए परिवहन मंत्री गोविंद ठाकुर ने लिखा है कि मुझे गर्व है कि इस संकट की घड़ी में लोगों की सहायता हेतु प्रदेश का हर व्यक्ति क्षमता अनुसार योगदान दे रहा है। वैश्विक महामारी कोरोना के समय सऊदी अरब और दुबई में फ ंसे मंडी जिला के सरकाघाट से संबंध रखने वाले तीन युवाओं को उनके घर लाने के लिए मैं समाजसेवी चंद्रमोहन शर्मा का जयराम सरकार की तरफ  से धन्यवाद करता हूं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App