ऑनलाइन टूल्स से आगे बढ़ रहे गलगोटियाज के स्टूडेंट

By: दिव्य हिमाचल ब्यूरो— नई दिल्ली Aug 11th, 2020 12:05 am

दिव्य हिमाचल ब्यूरो— नई दिल्ली

आज जब कोविड-19 से मुकाबले के लिए दुनिया के साथ हमारा देश भी लंबे लॉकडाउन के दौर से गुजर रहा है, ऐसे में गलगोटियाज देश के उन चुनिंदा विश्वविद्यालयों में से एक है, जिसने वक्त की मांग को देखते हुए डिजिटल रूपांतरण को आसानी से अपनाया है। उसने एक से बढ़कर एक उन्नत तकनीकों का इस्तेमाल करते हुए अपने छात्रों के लिए प्रभावी ऑनलाइन लर्निंग और मूल्यांकन की सुविधा सुनिश्चित की है।

इतना ही नहीं, लॉकडाउन के दौर में गलगोटियाज विश्वविद्यालय के शिक्षकों ने ऑनलाइन कक्षाओं, असाइनमेंट्स और मूल्यांकन के प्रभावी तरीकों को अपनाते हुए गुणवत्तायुक्त शिक्षण को लगातार जारी रखा है। ऑनलाइन टूल्स के बेहतर इस्तेमाल से छात्रों के साथ विश्वविद्यालय भी अपने को आगे रखने में सफल रहा है। गलगोटियाज विश्वविद्यालय में सुदृढ़ और गतिशील लर्निंग मैनेजमेंट सिस्टम को अपनाते हुए यह सुनिश्चित किया गया है कि स्टूडेंट्स को अपनी पढ़ाई नियमित रूप से जारी रखने में किसी तरह का कोई अवरोध न आए।

गलगोटियाज यूनिवर्सिटी के सीईओ धु्रव गलगोटिया का कहना है कि वैसे तो हमने नई तकनीकों को एक दशक पहले ही अपना लिया था। हमारे स्टूडेंट इंडस्ट्री 4.0 के साथ नवीनतम तकनीकों को सीखने और अपनाने में हमेशा आगे रहे हैं, जिसका परिणाम यूनिवर्सिटी के बेहतरीन प्लेसमेंट में साल दर साल दिखता रहा है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App