जर्नलिस्ट के रूप में करियर की शुरुआत की थी जैकलीन फर्नांडीस ने

By: एजेंसियां— मुंबई Aug 11th, 2020 1:13 pm

बॉलीवुड की हॉट अभिनेत्री और पूर्व मिस श्रीलंका जैकलीन फर्नांडीस ने बतौर जर्नलिस्ट अपने करियर की शुरुआत की थी।11 अगस्त 1985 को बहरीन में जन्मीं जैकलीन ने यूनिवर्सिटी ऑफ सिडनी से मास कम्यूनिकेशन से अपना ग्रेजुएशन किया। पढ़ाई खत्म होने के बाद श्रीलंका में बतौर टीवी रिपोर्टर काम किया। इसके बाद उन्होंने मॉडलिंग में हाथ आजमाना शुरू किया।


वर्ष 2006 में जैकलीन ने मिस श्रीलंका कांटेस्ट में हिस्सा लिया और प्रथम चुनी गयी। इसके बाद जैकलीन ने अपना पूरा ध्यान मॉडलिंग में लगा दिया। वर्ष 2009 में जैकलीन फर्नांडीज एक मॉडलिंग असाइनमेंट के सिलसिले में भारत आई थीं। यहां आने के बाद उन्होंने निर्देशक सुजॉय घोष की फैंटेसी ड्रामा ‘अलादीन’ के लिए ऑडिशन दिया और सेलेक्ट भी हो गईं, जो उनकी डेब्यू फिल्म थी। फिल्म में अमिताभ बच्चन, संजय दत्त और रितेश देशमुख ने अहम भूमिका निभायी थी।


अलादीन के बाद जैकलीन ने वर्ष 2010 में फिल्म न जाने कहां से आई है में काम किया लेकिन यह फिल्म भी टिकट खिड़की पर कोई कमाल नही दिखा सकी। जैकलीन की वर्ष 2014 में सुपरहिट फिल्म किक प्रदर्शित हुयी। जैकलीन की करियर की अन्य फिल्मों में मर्डर 2, रेस 2, रॉय, बद्रर्स, हाउसफुल 3, ढिंसूम, ए फ्लाइंग जाट, ड्राइव ,अ जेंटलमैन, रेस 3 और जुड़वा 2 शामिल है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App