आंध्र प्रदेश के कोविड केयर सेंटर में आग लगने से सात मरीजों की मौत, तीन घायल

By: Aug 9th, 2020 2:10 pm

विजयवाड़ा — आंध्र प्रदेश में विजयवाड़ा के स्वर्ण पैलेस होटल स्थित कोविड केयर सेंटर में रविवार सुबह आग लग जाने से सात मरीजों की मौत हो गई और तीन अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। जिलाधिकारी मोहम्मद इम्तियाज ने संवाददाताओं को बताया कि घटना में कोरोना वायरस के सात मरीज मारे गए। जिन रोगियों को बचाकर निकाला गया है, उन्हें एक निजी अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है।

उन सभी का इलाज चल रहा है और उनमें से तीन की हालत गंभीर बताई जा रही है। इस बीच मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों को 50 लाख रुपए की सहायता राशि देने की घोषणा की है।
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि एक निजी अस्पताल ने होटल को कोरोना रोगियों के इलाज के लिए किराए पर लिया था और यहां कोविड केयर सेंटर स्थापित किया था। सेंटर में लगभग 30 कोरोना वायरस रोगियों का इलाज चल रहा था।

पुलिस आयुक्त बी. श्रीनिवासुलु ने संवाददाताओं को बताया कि हादसे में तीन लोग मारे गए थे और यह पता लगाया जा रहा है कि कमरों के भीतर कोई फंसा तो नहीं रह गया है। आग लगने के कारण दो लोगों ने दहशत में आकर पहली मंजिल से छलांग लगा दी। उन्हें मामूली चोटें लगी हैं।

उन्होंने बताया कि झुलसे लोगों में से तीन की हालत गंभीर है जिससे मृतकों की संख्या बढऩे की आशंका है। श्री श्रीनिवासुलु ने बताया कि इलेक्ट्रिकल शॉर्ट सर्किट के कारण यह आग लगी। आग को 25 मिनट के भीतर बुझा दिया गया।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आग सबसे पहले होटल की पहली मंजिल पर लगी जो कुछ ही देर बाद भूतल में भी फैल गई। दोनों मंजिलों पर धुएं का गुबार भर गया। होटल में केवल एक ही निकास द्वार होने के कारण मरीज अपने कमरों से बाहर नहीं निकल सकें।

मरीजों को कमरों से निकालने के लिए सीढ़ी लगाई गई। दमकल के पांच वाहनों को आग बुझाने के काम में लगाया गया। बचाए गए मरीजों को अन्य कोविड केयर सेंटर में स्थानांतरित किया गया। अधिकारियों ने बताया कि घटना के समय कोविड केयर सेंटर में पांच महिला रोगियों सहित 30 मरीज और 10 डाक्टर एवं चिकित्सा कर्मचारी मौजूद थे।

धर्मादा मंत्री वेल्लमपल्ली श्रीनिवास ने होटल का दौरा किया और अधिकारियों से मरीजों की स्थिति के बारे में जानकारी ली।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App