आठ विषयों के टेट का शेड्यूल जारी, 25 से 28 अगस्त तक किया जाएगा परीक्षाओं का संचालन

By: Aug 8th, 2020 12:06 am

धर्मशाला- हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड धर्मशाला ने कोरोना संकट के बीच जेबीटी डीईएलईडी-2020 की परीक्षा करवाने के बाद आठ विषयों के टेट को भी शेड्यूल जारी कर दिया था। हालांकि कोरोना के अधिक मामलों को देखते हुए 26 जुलाई से होने वाली टेट की सभी परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया था। अब शिक्षा बोर्ड ने सभी आठ विषयों के टेट को लेकर नया शेड्यूल जारी किया है। इसके तहत 25 से लेकर 28 अगस्त तक परीक्षाओं का संचालन किया जाएगा।

स्कूल शिक्षा बोर्ड अध्यक्ष डा. सुरेश कुमार सोनी ने खबर की पुष्टि की है। शिक्षा बोर्ड के जारी नए शेड्यूल के तहत जेबीटी टेट 25 अगस्त सुबह 10 से साढ़े 12 बजे तक व इसी दिन शास्त्री टेट सायंकालीन सत्र दो से साढ़े चार बजे तक करवाया जाएगा। वहीं टीजीटी नॉन मेडिकल टेट 26 अगस्त को प्रातःकालीन सत्र व सायंकालीन सत्र में भाषा अध्यापक टेट, 27 अगस्त को प्रातःकालीन सत्र में टीजीटी आर्ट्स टेट व सायं टीजीटी मेडिकल टेट और 28 अगस्त को सुबह के समय पंजाबी व सायं उर्दू टेट की परीक्षा का आयोजन किया जाएगा।

उक्त परीक्षाओं में प्रदेश भर से करीब 49 हजार अभ्यर्थी राज्य भर में स्थापित परीक्षा केंद्रों में भाग लेंगे। उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड परीक्षा तिथि से चार दिन पहले शिक्षा बोर्ड की वेबसाइट में अपलोड कर दिए जाएंगे। बोर्ड की वेबसाइट में दर्शाए गए लिंक में पहुंचकर अपनी डेट ऑफ बर्थ और एप्लीकेशन नंबर डालकर एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकेंगे। वहीं अधिक जानकारी के लिए दूरभाष नंबर 01892-242192 पर भी संपर्क कर सकते हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App