अवरोध में मधुरिमा ने किया जर्नलिस्ट का रोल

By: Aug 2nd, 2020 12:06 am

साल 2016 में जम्मू-कश्मीर के उरी में इंडियन आर्मी के हैडक्वॉर्टर पर आतंकवादियों ने हमला किया था। इस हमले में कई भारतीय जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद भारतीय सेना ने पाकिस्तान में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक किया और आतंकी ठिकानों पर हमला बोला। इस स्ट्राइक पर बॉलीवुड में फिल्म उरी- द सर्जिकल स्ट्राइक भी बनी है। इसी विषय पर अब एक वेब सीरीज  अवरोध भी आ गई है।

यह वेब सीरीज पत्रकार शिव अरुर और राहुल सिंह की किताब इंडियन मोस्ट फियरलेस पर आधारित है और इस सीरीज में स्ट्राइक के हर हिस्से को विस्तार से दिखाया जाएगा। अवरोध में मधुरिमा तुली ने पत्रकार नम्रता जोशी का किरदार निभाया है। मधुरिमा तुली ने अपने किरदार के बारे में बताते हुए कहा कि वह एक सीनियर रिपोर्टर का किरदार प्ले कर रही हूं, जिसमें वो सच्चाई की खोज में जुटी रहती है।

हर क्षेत्र में मीडिया का इम्पॉर्टेंट रोल होता है। चाहे वो हमारी इंडस्ट्री हो,पॉलिटिक्स हो या सेना हो, लेकिन क्या होता है कि कभी-कभी जर्नलिज्म में आप ज्यादा घुस जाते हैं, बह जाते हैं तो कभी-कभी लाइन क्रॉस हो जाती है। वही है इसमें, नम्रता को चुप करा दिया जाएगा या इसकी बात रखी जाएगी या ये सच्चाई ढूंढ़ पाएगी, ये है नम्रता जोशी की कहानी। आखिरी में वो अपनी एक बुक लिख बैठती है स्ट्राइक के ऊपर, क्योंकि उसने पूरी जर्नी अपनी आंखों से देखी हुई होती है कि क्या हुआ क्या नहीं हुआ और ये कहानी उसी के नरेशन से शुरू होती है. मतलब वही पूरी कहानी बता रही है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App