बाबरी मस्जिद के पक्षकार इकबाल अंसारी को भी भूमि पूजन का निमंत्रण

By: Aug 4th, 2020 12:09 am

अयोध्या-राम जन्मभूमि की जमीन के मालिकाना हक के मुकदमे में बाबरी मस्जिद के पक्षकार रहे इकबाल अंसारी को भी राममंदिर निर्माण के लिए पांच अगस्त को होने वाले भूमि पूजन में शामिल होने का निमंत्रण मिला है। निमंत्रण मिलने के बाद इकबाल अंसारी ने कहा कि यह प्रभू राम की इच्छा थी कि मुझे भी बुलाया गया। इकबाल अंसारी भूमि पूजन के दौरान प्रधानमंत्री को रामचरित मानस भेंट करना चाहते हैं।

इससे पहले इकबाल अंसारी ने कहा था कि यदि भूमि पूजन के लिए उन्हें निमंत्रण दिया जाता है, तो वह जरूर जाएंगे। प्रधानमंत्री के तौर पर पहली बार अयोध्या आ रहे नरेंद्र मोदी के स्वागत के लिए इकबाल अंसारी ने हिंदू धर्म के पवित्र ग्रंथ रामचरितमानस और रामनामी पटका खरीदा है। इसे वह पांच अगस्त को पीएम मोदी को भेंट करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि यदि मौका मिला, तो वह प्रधानमंत्री को ये भेंट जरूर देंगे।

इकबाल अंसारी से पहले उनके पिता हामिद अंसारी बाबरी मस्जिद के पक्ष में मुकदमा लड़ रहे थे । उनके निधन के बाद इकबाल अंसारी ने यह मुकदमा लड़ा। मुकदमे का फैसला आने के बाद उन्होंने कहा था कि अब कोई विवाद नहीं है और हिंदू-मुस्लिम को मिल कर राम मंदिर के निर्माण में सहयोग देना चाहिए।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App