ढालपुर भुट्टी चौक सब-वे पर दौड़ीं गाडि़यां

दो माह से काम के चलते बंद था ट्रैफिक, शहर के लोगों ने ली राहत की सांस

कुल्लू-जिला मुख्यालय कुल्लू में भुट्ठी चौक के पास सब-वे निर्माण के चलते बंद हुआ ट्रैफिक शुरू हो गया है। सब-वे का कार्य लगभग पूरा हो गया है। अब सब-वे के भीतर का कार्य शेष बचा हुआ है। जल्द जिला कुल्लू की जनता सब-वे की सुविधा ले सकेगी। नगर परिषद कुल्लू वार्ड नंबर आठ के पार्षद तरुण विमल ने कहा कि वार्ड नंबर आठ के भुट्टी चौक में बन रहे सब-वे के कारण जो रोड़ ट्रैफिक के लिए बंद था, उसे दो महीने बाद चालू कर दिया है। उन्होंने कहा कि सब-वे की सीढि़यों के कार्य व इसके अंदर का कार्य निरंतर चलता रहेगा।

दशहरा उत्सव से पहले सब-वे की सुविधा भी जनता के लिए शुरू कर दी जाएगी।  उन्होंने कहा कि इसके तुरंत बाद रथ मैदान को उसके पुराने स्वरूप में लाने का कार्य शुरू कर दिया जाएगा और इस कार्य का टेंडर भी लगा दिया गया। रथ मैदान में लगे स्प्रिंकलर स्टिम को फिर से दुरुस्त किया जाएगा। मैदान के चारों तरफ फेंसिंग की जाएगी और मैदान को फिर से हरा-भरा किया जाएगा। जनता में मैदान को लेकर जो रोष था, उसे जल्द ठीक किया जाएगा। जनता को सुविधा प्रदान करने के लिए विकास कार्यों को प्रगति पर किया जा रहा है। वहीं, अब सब-वे के ऊपर वाहन चलने आरंभ होने से शहर के लोगों ने राहत की सांस ली है। वहीं, जाम की समस्या भी दूर हो गई है। हालांकि सववे निर्माण के चलते ट्रैफिक ढालपुर चौक से एक तरफ डायवर्ट किया गया था। ऐसे में कई बार ट्रैफिक  जाम की समस्या भी उत्पन्न हो रही थी, लेकिन अब सबवे का ऊपरी कार्य पूरा होने के बाद रविवार देर शाम से ट्रैफिक को शुरू कर दिया गया है।

…जारी रहेगा सीढि़यों का काम

सब-वे की सीढि़यों के कार्य व इसके अंदर का कार्य निरंतर चलता रहेगा। दशहरा से पहले सब-वे की सुविधा भी जनता के लिए शुरू कर दी जाएगी। इसके तुरंत बाद रथ मैदान को उसके पुराने स्वरूप में लाने का कार्य शुरू कर दिया जाएगा और इस कार्य का टेंडर भी लगा दिया गया। रथ मैदान में लगे स्प्रिंकलर स्टिम को फिर से दुरुस्त किया जाएगा।