फिलीपींस के राष्ट्रपति ने जताई इच्छा, रूसी कोरोना वैक्सीन का उन पर हो टेस्ट

By: एजेंसी Aug 11th, 2020 4:09 pm

मनीला — फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने रूस निर्मित कोरोना वायरस ‘कोविड-19 वैक्सीन के परीक्षण को खुद पर किए जाने की इच्छा जताई है। वह वैक्सीन के चिकित्सा परीक्षणों और उत्पादन पर मास्को के साथ सहयोग करने के लिए आगे बढ़कर सामने आए हैं। सीएनएन फिलीपींस के बयान के मुताबिक श्री दुतेर्ते ने सोमवार को सार्वजनिक भाषण में कहा कि जब वैक्सीन सामने आएगी तो मैं इसे सार्वजनिक रूप से प्राप्त करने के लिए आगे बढ़कर आऊंगा। मैं पहला व्यक्ति हूंगा जिस पर इसका परीक्षण किया जाएगा।

सीएनएन फिलीपींस ने यह भी कहा कि श्री दुतेर्ते रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ चर्चा करना चाहते हैं कि कोरोना वायरस से लडऩे के लिए फिलीपींस को कितने वैक्सीन की आपूर्ति की जाएगी और इससे संबंधित कितने चिकित्सीय परीक्षण होंगे।

श्री दुतेर्ते की घोषणा के बाद रूसी प्रत्यक्ष निवेश कोष ने बताया कि वह फिलीपींस में वैक्सीन के चिकित्सीय परीक्षणों को करने के लिए तैयार था। राष्ट्रपति प्रशासन ने मंगलवार को कहा कि मनीला मॉस्को के साथ वैक्सीन उत्पादन एवं आपूर्ति और चिकित्सीय परीक्षण पर काम करने के लिए तैयार है। रूस की पहली कोविड-19 वैक्सीन मॉस्को गेमालेया शोध संस्थान और रूसी रक्षा मंत्रालय ने संयुक्त रूप से विकसित किया है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App