फोर्टिस अस्पताल को आपके दिल का ख्याल, कांगड़ा में एक साथ सेवाएं देंगे तीन कार्डियोलॉजिस्ट

By: हैडक्वार्टर ब्यूरो-कांगड़ा Aug 13th, 2020 8:11 pm

हैडक्वार्टर ब्यूरो-कांगड़ा

स्वास्थ्य क्षेत्र में बेहतरीन सुविधाएं दे रहे फोर्टिस अस्पताल कांगड़ा के कार्डियोलॉजी विभाग में एक और कार्डियोलॉजिस्ट ने ज्वाइन कर लिया है। नए कार्डियोलॉजिस्ट डा. नीरज शर्मा के ज्वाइन करने के बाद अब फोर्टिस में तीन हृदय रोग विशेषज्ञ एक साथ अपनी सेवाएं देगें। इनसे पहले यहां दो कार्डियोलॉजिस्ट डा. अखिल गौतम और डा. अमित कुमार शर्मा अपनी सेवाएं दे रहे थे। बहरहाल इस सौगात का प्रदेश की आवाम को काफी लाभ मिलने वाला है। दिल के रोगियों को इलाज के लिए नए व आधुनिक उपचारों के लिए अब हिमाचल से बाहर नहीं जाना पड़ेगा।

फोर्टिस अस्पताल कांगड़ा के ऐड्मिनिस्ट्रेशन प्रमुख विजय कुमार ने बताया कि नए कार्डियोलॉजिस्ट डा. नीरज शर्मा ने सर गंगा राम अस्पताल नई दिल्ली से अपनी पढ़ाई पूरी की है। मैक्स अस्पताल नई दिल्ली में सेवाएं देने के बाद अब इन्होंने फोर्टिस में ज्वाइन किया है। विजय कुमार ने बताया कि फार्टिस कांगड़ा हिमाचल का पहला ऐसा निजी अस्पताल बन गया है, जहां एक साथ तीन कार्डियोलॉजिस्ट अपनी सेवाएं दे रहे हैं। फोर्टिस में 24 घंटें कार्डियोलॉजी की सुविधा उपलब्ध है। यहां हाई टेक कैथ लैबें होने के साथ आधुनिक ईको और टीएमटी मशीनें भी स्थापित हैं। इसके अलावा फोर्टिस में आधुनिक कार्डिक आईसीयू भी है, जहां कार्डिक मॉनिटरस के साथ लेटेस्ट वर्जन के वेंटीलेटर्स  भी हैं। फोर्टिस के कार्डियोलॉजी डिपार्टमेंट में ट्रेनड तकनीशियन के साथ अनुभवी नर्साें का स्टाफ भी तैनात है। प्रदेश के मध्यम वर्ग से लेकर उच्च वर्ग सभी प्रकार के दिल के रोगियों को यहां बेहतर उपचार आधुनिक तरीके से दिया जा रहा है। लिहाजा अब हृदय रोगियों को अब फोर्टिस कांगड़ा में बेहतर इलाज की सुविधा मुहैया होगी।

फोर्टिस में कार्डियोलॉजी की यह सुविधाएं उपलब्ध :

– एंजियोग्राफी

– एंजियोप्लास्टी

– पेस मेकर

– ईको

– टीएमटी

– हॉल्टर मोनिटरिंग सहित अन्य सुविधाएं उपलब्ध

फोर्टिस अस्पताल कांगड़ा में कार्डियोलॉजी सहित अन्य विभिन्न स्वास्थ्य सुविधाओं से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए मरीज मोबाइल नंबर 98166-98167 पर संपर्क कर सकते है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App