जेल में बंद अंडर ट्रायल कैदी की मौत, हिमाचल के इस शहर में सामने आया मामला

By: Aug 3rd, 2020 6:22 pm

नाहन:- सिरमौर जिला के नाहन स्थित प्रदेश की जानी-मानी केंद्रीय आदर्श कारागार नाहन में एक सजायाफ्ता बंदी की मृत्यु हो गई है ।बताया जा रहा है कि उक्त बंदी हत्या के आरोप में केंद्रीय आदर्श कारागार नाहन में अंडर ट्रायल था ।उक्त कैदी को पिछले 3 से 4 दिनों से कुछ बीमारी की शिकायत आ रही थी जिसके बाद जेल प्रशासन ने बंदी को डॉ वाईएस परमार मेडिकल कॉलेज नाहन में जांच के लिए पहुंचाया जहां से डॉक्टरों ने उसे प्रारंभिक जांच के बाद जेल में वापस भेज दिया था परंतु जेल में पुन: उसकी तबीयत खराब हुई जिसके बाद जेल प्रशासन ने उसे मेडिकल कॉलेज पहुंचाया परंतु वहां पर उसकी मृत्यु हो गई । जानकारी के मुताबिक हत्या के मामले में अंडर ट्रायल कैदी 27 वर्षीय चंद्रबोस भगत सेंट्रल जेल नाहन में हत्या के मामले में न्यायिक हिरासत में था।

कैदी की पहचान 27 वर्षीय चंद्रबोस भगत झारखंड राज्य के गुमला जिले के बिशनपुरा निवासी के रूप में हुई है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक उक्त कैदी को पेशाब से संबंधी समस्या थी, जिसे 31 जुलाई को मेडिकल कॉलेज नाहन में भर्ती किया गया था। हालांकि उपचार के बाद उसे वापस जेल भेज दिया था। लेकिन पहली अगस्त की रात को फिर से उसे तकलीफ हुई और सांस लेने में भी परेशानी हुई। जानकारी मिलते ही जेल प्रशासन ने उसे मेडिकल कॉलेज पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

मेडिकल कॉलेज में मृतक का कोरोना टेस्ट भी लिया गया, जो नेगेटिव निकला। उधर मामले की पुष्टि करते हुए केंद्रीय आदर्श कारागार नाहन के उपाधीक्षक विनोद चंबियाल ने बताया उक्त कैदी धारा-302 मामले में अंडर ट्रायल था।उन्होंने बताया कि उक्त आरोपी सोलन से नाहन शिफ्ट किया गया था।मृतक चंद्रबोस भगत झारखंड के बिशनपुरा का रहने वाला था। उन्होंने कहा कैदी के खिलाफ परवाणु में 2016 में हत्या का मामला दर्ज हुआ था।

अंडर ट्रायल कैदी को 17 सितंबर से पहले सोलन की अदालत में पेश किया जाना था। उपाधीक्षक जेल विनोद चौहान ने बताया कि मृतक बंदी का मेडिकल कॉलेज नहान में पोस्टमार्टम करवा दिया गया है तथा शव को मृतक की पत्नी व भाई को सौंपकर नाहन में अंतिम संस्कार कर दिया गया है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App