हिमोत्कर्ष कालेज में परीक्षाएं 17 से

By: Aug 13th, 2020 12:20 am

दिव्य हिमाचल ब्यूरो। ऊना-विश्वव्यापी कोरोना महामारी के दौरान 17 अगस्त से बीए अंतिम सेमेस्टर की परीक्षाएं शुरू हो रही हैं। एलजेएन हिमोत्कर्ष कन्या महाविद्यालय  कोटला खुर्द ऊना के प्राचार्य डाक्टर किशोर कुमार ने बताया कि कालेज प्रशासन कोरोना महामारी के बचाव के लिए हिमाचल सरकार व उच्च शिक्षा निदेशालय की गाइडलाइन के अनुसार परीक्षाओं के सफल आयोजन की तैयारियों में जुटा हुआ है। परीक्षा संबंधी जानकारी परीक्षार्थियों को देने के लिए सभी प्राध्यापकों को परीक्षार्थियों के पर्सनल मोबाइल नंबर पर कांटेक्ट करने को कहा गया है।

प्राचार्य ने सभी छात्राओं को परीक्षा के समय से कम से कम एक घंटा पूर्व पहुंचने को कहा है, ताकि कोरोना महामारी के बचाव के लिए अपनाए जा रहे सभी नियमों का पालन सुनिश्चित हो सके। परीक्षाओं के दौरान परीक्षा केंद्र को लगातार सेनेटाइज किया जाएगा। सभी छात्राओं को समाजिक दूरी को अपनानाए  मास्क लगाना, हैंड सेनेटाइजर इत्यादि का प्रयोग करते रहना आवश्यक है। महाविद्यालय के प्रवेश द्वार पर सभी परीक्षार्थियों का तापमान जांचा जाएगा और हैंड सेनेटाइजेशन की व्यवस्था होगी। तत्पश्चात परीक्षार्थी समाजिक दूरी को अपनाते हुए परीक्षा केंद्र में जाएंगे। परीक्षा केंद्र में भी छात्राओं व तैनात स्टाफ को कोरोना महामारी के बचाव के लिए आवश्यक नियमों का पालन करना जरूरी होगा।

उन्होंने सभी छात्राओं से आह्वान किया है वे अपनी पर्सनल परीक्षा सामग्री पेन, पेंसिल इत्यादि किसी अन्य छात्रा के साथ शेयर न करें। यदि परीक्षा पूर्व उनमें बुखार खांसी फ्लू इत्यादि के लक्षण पाए जा रहे हैं तो वे परीक्षा में आने से पूर्व इसकी सूचना कालेज प्रशासन को अवश्य दें। इसके लिए कालेज कार्यालय सहायक मनोज कुमार के मोबाइल नंबर 98050-89730 पर सूचना दी जा सकती है। छात्राएं परीक्षा से पूर्व सभी औपचारिकताएं महाविद्यालय कार्यालय में किसी भी कार्य दिवस पर आकर पूरी कर सकती हैं। प्राचार्य ने बताया कि परीक्षाओं के साथ-साथ महाविद्यालय में बीए, बीकॉम, बीबीए, बीसीए और पीजीडीसीए में प्रवेश प्रक्रिया चल रही है। इन कोर्सेज में जो छात्राएं प्रवेश लेना चाहती हैं ऑनलाइन कॉलेज वेबसाइट के माध्यम से अति शीघ्र प्रवेश लें। जल्द ही ऑनलाइन कक्षाएं शुरू कर दी जाएंगी। छात्राएं कालेज आकर भी प्रवेश प्राप्त  कर सकती हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App