जयराम सरकार शिलान्यास के बाद भूल क्यों जाती है काम

By: Aug 9th, 2020 12:20 am

रिकांगपिओ – रिकांगपिओ में विधायक जगत सिंह नेगी ने प्रदेश मुख्यमंत्री पर कई आरोप लगाए । नेगी ने कहा कि जिला किन्नौर में 25 उद्घाटन व शिलान्यास तो कर दिए यह उनका अधिकार है लेकिन स्थानीय विधायक को लताड़ने में भी पीछे नही रहे। जनजातीय क्षेत्र में जो विकास के काम हुए हैं, यह सब काम रातों रात बन कर तैयार नही हुए हैं।

पूर्व कांग्रेस सरकार ने उस की रूप रेखा तैयार की थी, चाहे स्वास्थ्य का  भवन हो या फिर सिंचाई योजना, स्कूल भवन, विद्युत सभी क्षेत्र में काम सोच-विचार कर किया था। यह सभी कार्य पूर्व सरकार के समय ही 90 प्रतिशत कार्य पूर्ण हो चुके थे मात्र दस प्रतिशत काम जो शेष थे उसे पूरा करने में तीन वर्ष लगाए। नेगी ने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा आधे-अधूरे भवन का उद्घाटन किया गया। स्कूल भवन लिप्पा, पांगी कांग्रेस के समय 80 प्रतिशत काम हो चुके थे। 20 प्रतिशत कार्य को पूरा करने में भाजपा को तीन साल लगें वह भी अधूरा है।

स्कूल भवन विद्युत, पेयजल व सीवरेज से नही जुड़ा है। फर्नीचर तक नही है। नेगी ने यह भी आरोप लगाते हुए कहा कि मुख्यमंत्री को अपनी पट्टिका लगाने की जल्दी है। वर्ष 2018 में भी रिकांगपिओ स्टेडियम के अधूरे कार्य मे ही स्टेडियम का उद्घाटन कर दिया गया। आज तीन साल बाद भी कार्य अधूरा है। आज इस स्टेडियम पर भी पुलिस ने कब्जा कर रखा है, खिलाडि़यों को खेलने नही दिया जा रहा। इसी तरह रिकांगपिओ कल्पा में लाखों रुपए से निर्मित शौचालय बंद पड़े हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App