हिमाचल में 109 नए पॉजिटिव, चंबा में एक ही मोहल्ले में 40 केस, अब मंत्री की सास संक्रमित

By: Aug 8th, 2020 2:11 pm

मटौर — हिमाचल प्रदेश में कोरोना बेकाबू होता नजर आ रहा है। आज अंतिम सूचना तक 109 नए मरीज सामने आ चुके हैं। इनमें चंबा जिला में एक साथ 43 कोरोना पॉजिटिव मामले आए हैं, जिसमें 40 मामले मोहल्ला धड़ोग से हैं। इसे देखते हुए प्रशासन ने धड़ोग समेत कुछ जगहों पर एक हफ्ते के लिए पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की है। इसके अलावा सिरमौर में 24, सोलन में 17, हमीरपुर और कांगड़ा में आठ-आठ, मंडी व कुल्लू में चार-चार और शिमला में एक नया मामला सामने आया है। वहीं, शनिवार को ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी के बाद अब उनकी पत्नी, भतीजा और सास भी कोरोना की चपेट में आ गए है।  हिमाचल प्रदेश खाद्य आपूर्ति निगम के उपाध्यक्ष बलदेव सिंह तोमर की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई है। बताते चलें कि इससे पहले ऊर्जा मंत्री के बाद उनकी दो बेटियां और पीएसओ को वारयस ने जकड़ लिया है।

उधर, शनिवार को चंबा में कोरोना ब्लास्ट हुआ है। जिला में एक साथ 43 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं। इनमें 40 मामले मोहल्ला धड़ोग से हैं और अन्य तीन मामले मंगला और किलाड़ से हैं। हमीरपुर जिला में चार महिलाओं समेत कुल आठ और लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, जबकि एक 77 वर्षीय वरिष्ठ नागरिक सहित दो लोग कोरोना को मात देकर स्वस्थ भी हुए हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. अर्चना सोनी ने बताया कि आठ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। पॉजिटिव पाए गए सभी लोग पहले से ही गृह संगरोध में रह रहे थे।

इनमें हमीरपुर तहसील के गांव नेरी का 50 वर्षीय व्यक्ति शामिल है। वह 28 जुलाई को पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी से आया था। 29 जुलाई को चंडीगढ़ से आई बीड़ बगेहड़ा क्षेत्र के गांव बाहरू की 53 वर्षीय महिला, 25 जुलाई को जालंधर से आया चौरी क्षेत्र के गांव स्पाहल का 32 वर्षीय व्यक्ति और 31 जुलाई को बिहार के मुजफ्फरपुर से आया जंगलबैरी क्षेत्र के समोना गांव का 38 वर्षीय व्यक्ति भी पॉजिटिव पाया गया है।

गांव गलोट कलां डाकघर चंगेर का 57 वर्षीय व्यक्ति भी संक्रमित पाया गया है। वह पहली अगस्त को लुधियाना से आया था। इनके अलावा धनेटा क्षेत्र के गांव घलोल की तीन महिलाओं की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। 22, 56 और 32 वर्षीय ये तीनों महिलाएं 31 जुलाई को गाजियाबाद से आई थीं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि स्वस्थ हुए दो लोगों में भोरंज तहसील के गांव डबरेहड़ा की 18 वर्षीय युवती और गांव घरान डाकघर बगवाड़ा का 77 वर्षीय वरिष्ठ नागरिक शामिल है।

वहीं, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की पत्नी मल्लिका नड्डा, उनके पिता, कुक, ड्राइवर समेत काम करने वाले स्टाफ के 10 सदस्यों के लिए कोरोना सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। बीते दिन एक सैनिक दूल्हा कोरोना पॉजिटिव आया था। दूल्हे की बहन नड्डा के घर की केयरटेकर है। एहतियातन तौर पर इनके सैंपल लिए गए हैं। इसकी पुष्टि झंडूता एसडीएम विकास शर्मा ने की है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App