राजधानी में व्यर्थ बह रहा पीने का पानी

दिव्य हिमालच ब्यूरो-शिमला-शिमला शहर में पानी की पाइपों के जंजाल को कम करने के लिए कई पाइपों को हटा कर एक ही बड़ी पानी की पाइप से लोगों के घरों को कनेक्शन दिए जा रहे हैं।

 लेकिन इस मुख्य पाइप से बेहतर तरीके से कनेक्शन न दिए जाने से पानी व्यर्थ बह रहा है। शहर के कोमली बैंक में कुछ ऐसा ही नजारा सुबह के समय देखने को मिलता है जब पानी घरों को छोड़ा जाता है। यहां पर कुछ दिन पहले ही पाइपों के जाल को हटा कर एक मेन माइप लगाई गई है। जिससे यहां के घरों को कनेक्शन दिए गए हैं। लेकिन इन पानी के कनेक्शनों को सही तरीके  से नहीं जोड़ा गया है। जिससे पानी का रिसाव होता रहता है। लोगों के घरों में आने वाला सैकड़ों लीटर पानी रोजाना नालियों और रास्तों में बह जाता है। जबकि शहर में लोगों को कई बार पानी नहीं मिल रहा है। अभी दो दिन पहले ही शहर के कई इलाकों में लोगों को पानी की सप्लाई नहीं मिली थी।

जिसमें लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। सोमवार को जब यहां पर पानी आया तो वह पाइपों से व्यर्थ बहने लगा। स्थानीय लोगों का भी कहना है कि इनको जो पानी के कनेक्शन नई बिछाई पाइप से दिए गए हैं। उन्हें ठीक किया जाए, ताकि जो पानी रास्ते व नालियों में बह कर बर्बाद हो रहा है उसे बचाया जा सके।