सतलुज में फंसे दो ग्रामीण, जान बचाने के लिए नदी में कूदा जांबाज

By: स्टाफ रिपोर्टर, आनी - Aug 12th, 2020 6:39 pm

आनी – ग्रामीणों को लकड़ी का लालच सतलुज नदी तक ले गया,लेकिन उन्हें क्या पता था कि इस खतरनाक नदी को अंडर एस्टीमेट करना कितना खतरनाक हो सकता है। मामला आनी इलाके के तहत छांवटी का इलाके का है। दो ग्रामीणों को सतलुज नदी की लहरों ने घेर लिया। ऐसे में वहां चीखोपुकार का मंजर बन गया। पुलिस को सूचना मिलते ही लूहरी में तैनात हैड कांस्टेबल प्रीतम सिंहए कांस्टेबल, राज कुमार, कांस्टेबल अजय शर्मा ने मौके पर पहुंचकर दोनों लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला।

जोखिम को देखते हुए फायर ब्रिगेड की गाड़ी को भी मौके के लिए रवाना कर दिया गया था लेकिन उससे पहले ही पुलिस की टीम ने साहस दिखाते हुए दोनों को रेस्क्यू कर दिया। हैड कांस्टेबल प्रीतम सिंह का कहना है कि इसमें स्थानीय लोगों ने भी टीम का साथ दिया। दोनों व्यक्ति स्थानीय हैं और लकड़ी पकडऩे के लिए सतलुज में गए थे। दोनों लोगों को रेस्क्यू करने पर लोगों ने पुलिस की टीम की सराहना की। बताया जा रहा है कि इस दौरान स्थानीय ग्रामीण ने उफनती नदी में कूदकर फंसे लोगों को बाहर निकालने में अहम रेाल अदा किया।

वहीं एसडीएम आनी चेत सिंह ने भी पुलिस की टीम की सराहना करते हुए लोगों से अपील की है कि स्थानीय लोग बरसात के चलते नदी नालों और सतलुज के पास न जाएं। एसजेवीएनएल प्रबंधन की ओर से भी इस संबंध मे चेतावनी दी गई है कि पानी में गाद की मात्रा बढऩे के कारण नाथपा डेम से कभी भी पानी छोड़ा जा सकता है। पूरे बरसात के मौसम में यही स्थिति रह सकती है। इसलिए सतलुज के समीप लोग न जाएं अन्यथा लोगों को जान का जोखिम भी हो सकता है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App