श्रीनगर-बारामूला राजमार्ग पर टला बड़ा हादसा, सुरक्षा बलों ने निष्क्रिय किया आईईडी

By: Aug 4th, 2020 12:06 pm

जम्‍मू कश्‍मीर के बारामूला श्रीनगर हाइवे पर आतंकियों ने सेना को बड़ा नुकसान पहुंचाने के इरादे से आईईडी को लगाया हुआ था। इसका मकसद जवानों के काफिले को निशाना बनाने का था।। लेकिन समय रहते इसे नष्ट कर दिया गया। इससे कुछ दूर तक हाइवे पर वाहनों की आवाजाही को भी बंद किया गया था।इस इलाके को घेर कर सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है ताकि पता किया जा सके कि आतंकियों की तरफ से और आईईडी तो नहीं लगाई गई है।

जानकारी के अनुसार सेना की आरओपी ने सुबह गश्त के दौरान बारामूला जिले के टप्पन इलाके में आईईडी को लगाया हुआ था। पेट्रोल पंप के पास आईईडी फिट की गई थी। इस श्रीनगर बारामूला हाइवे पर सुबह सेना के वाहनों का काफिला गुजरता है। उसे नुकसान पहुंचाने के इरादे से आईईडी को लगाया गया था।लेकिन आरओपी ने देख लिया।

आईईडी का पता लगने के बाद हाइवे को बंद कर दिया गया। दोनों तरफ से वाहनों की आवाजाही को बंद किया गया। उसके बाद सेना की टीम ने बम निरोधक दस्ते को बुलाया। काफी मेहनत के बाद आईईडी को नष्ट कर दिया गया। उसका धमाका काफी जोरदार था जोकि काफी दूर तक सुनाई दिया। बाद में पूरे इलाके में सेना ने सर्च आपरेशन चलाया। ताकि देखा जा सके कि कही और तो आईईडी नहीं लगाई गई है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App