सुजानपुर में वीआईपी नंबर का क्रेज

By: स्टाफ रिपोर्टर-सुजानपुर Aug 31st, 2020 12:16 am

स्टाफ रिपोर्टर-सुजानपुर-उपमंडल सुजानपुर के तहत वाहन नंबर लेने का सिलसिला तब से चला है, जब से एचपी 84 सीरीज सुजानपुर में शुरू हुई है। अपने वाहन के लिए नंबर लेना जरूरी है, नियम अनुसार आपको नंबर लेकर रजिस्ट्रेशन करवाना मान्य किया गया है। क्रमवार नंबर आपको मिलते हैं, लेकिन कुछ लोग ऐसे होते हैं, जो अपनी इच्छा अनुसार अपने वाहन पर नंबर लगवाना पसंद करते हैं। इसके लिए उन्हें कितने पैसे खर्च करने पड़ेंगे, इस बात की परवाह किए बगैर अपने मनपसंद नंबर को लेना चाहते हैं।

पैसों की परवाह न करते हुए उपमंडल सुजानपुर के तहत वीआईपी नंबर जो 0001 से लेकर 0009 तक रखे गए हैं मात्र दो माह के भीतर जुलाई और अगस्त में बिक्री हो गए हैं। मतलब महंगे और पसंदीदा नंबर लेने के लिए लोग खुले मन से आगे आ रहे हैं और इसके बदले में जो कीमत है उसका भुगतान भी किया जा रहा है। हाल ही में विभागीय उच्चाधिकारियों द्वारा वीआईपी नंबर सेल के लिए बोली रखी गई थी, जिसमें एचपी 84 के तहत 0002 से लेकर 0009 तक नंबर बेचे गए और हैरानी की बात यह है कि फटाफट यह नंबर बिक्री हो गए। किसी ने अपनी बीएमडब्ल्यू के लिए यह वीआईपी नंबर खरीदे, तो किसी ने अपने दोपहिया वाहन के लिए ही यह नंबर खरीद लिए।

वीआईपी नंबर की बोली 75000 से शुरू हुई और आगे लाखों रुपए तक गई। वर्तमान में 0002 नंबर तीन अगस्त को पंजीकृत हुआ है, जो एक बीएमडब्ल्यू कार पर लगाया गया है। इसी तरह 0003 मोटरसाइकिल पर जिसका पंजीकरण जून महीने में हुआ है। 0004 एक दोपहिया मोटरसाइकिल के लिए अगस्त माह में पंजीकृत हुआ है, 0005 यह भी दोपहिया वाहन के लिए अगस्त माह में पंजीकृत हुआ है, 0006 एक कार के लिए अगस्त माह में पंजीकृत हुआ है, 0007 मोटरसाइकिल के लिए अगस्त माह में पंजीकृत हुआ है, 0008 जुलाई माह में मोटरसाइकिल के लिए पंजीकृत हुआ है। ट्रिपल 09 अगस्त माह में मोटरसाइकिल के लिए पंजीकृत हुआ है। उपमंडल कार्यालय की आरएलए ब्रांच के अधीक्षक संजय कुमार ने बताया कि वीआईपी नंबर विभागीय प्रक्रिया के तहत सेल हुए हैं। महंगे नंबर लेने के शौकीन लोगों ने इन्हें अपने नाम करवाया है, जिसे देखकर कहा जा सकता है कि शौक की कोई कीमत नहीं होती, 0002 से लेकर 0009 तक सभी नंबर पंजीकृत हो गए हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App