सुशांत की मौत का मामला; रिया चक्रवर्ती को ईडी का समन, कल पूछताछ के लिए बुलाया

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में बुधवार को काफी अहम मोड़ आए। केंद्र ने इस मामले की सीबीआई जांच का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। उधर, ईडी इस मामले में शुक्रवार को रिया चक्रवर्ती से पूछताछ करेगी। इससे पहले एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती की अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। कोर्ट ने कहा, एक गिफ्टेड और टेलेंटेड आर्टिस्ट चला गया। असामान्य हालात में उनकी मौत हुई। सच्चाई सामने आनी चाहिए। बिहार पुलिस के केस में सुप्रीम कोर्ट ने रिया को प्रोटेक्शन देने से भी मना कर दिया। बिहार पुलिस की टीम रिया से पूछताछ करने मुंबई गई है, लेकिन रिया सामने नहीं आ रहीं। सुशांत के पिता ने पिछले महीने पटना में रिया के खिलाफ केस दर्ज करवाया था।

रिया ने इस केस को मुंबई ट्रांसफर करने के लिए सुप्रीम कोर्ट में अपील की है। सुप्रीम कोर्ट ने बिहार, महाराष्ट्र सरकार और सुशांत के पिता से तीन दिन में जवाब मांगा। महाराष्ट्र सरकार ने कोर्ट में कहा कि सुशांत मामले की जांच पटना पुलिस के दायरे में नहीं आती, न ही वहां एफआईआर हो सकती है। यह राजनीतिक मामला बना दिया गया है। दूसरी तरफ सुशांत के पिता के वकील ने कहा कि महाराष्ट्र पुलिस सबूत मिटा रही है। कोर्ट ने कहा कि बिहार पुलिस के अफसर को क्वारंटाइन करने से अच्छा मैसेज नहीं गया, भले ही महाराष्ट्र पुलिस की प्रोफेशनल रेपुटेशन अच्छी हो।

इस बीच सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने सुप्रीम कोर्ट में बताया कि बिहार सरकार की सीबीआई जांच की सिफारिश केंद्र ने मंजूर कर ली है। सुप्रीम कोर्ट में रिया की याचिका पर बिहार और महाराष्ट्र सरकारों ने कैविएट फाइल की थी। सुशांत के पिता केके सिंह ने भी कैविएट लगाई थी, ताकि उनका पक्ष जाने बिना रिया की अर्जी पर कोई फैसला नहीं सुनाया जा सके।