ऊना अस्पताल में युवक की मौत पर हंगामा

By: सिटी रिपोर्टर। ऊना- Aug 16th, 2020 12:21 am

इलाज में लापरवाही करने पर भड़के परिजन, डाक्टर के खिलाफ जड़े आरोप, पुलिस ने मामला दर्ज कर शुरू की छानबीन

सिटी रिपोर्टर। ऊना-क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में 21 वर्षीय युवक की संदिग्ध मौत को लेकर जमकर हंगामा हुआ। अस्पताल में माहौल गर्माता देख पुलिस बल मौका पर पहंुचा। मृतक के परिजनों ने लड़के की मौत के लिए चिकित्सक पर उपचार में लापरवाही बरतने के आरोप लगाए हैं व चिकित्सक के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है। पुलिस बल ने मौका पर पहंुचकर मृतक के परिजनों से बातचीत की और इस मामले को लेकर जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर विभागीय कार्रवाई शुरू कर दी है। मृतक युवक की पहचान अमरीक सिंह निवासी चौकीमन्यार के रूप में हुई है। मृतक के परिजनों ने बताया कि उनके लाडले को सांस लेने में समस्या आ रही थी। जिसके चलते उन्हें स्थानीय अस्पताल में इसका चैकअप करवाया तो वहां से इसे क्षेत्रीय अस्पताल ऊना रैफर कर दिया गया।

उन्होंने बताया कि ऊना अस्पताल के आपातकालीन वार्ड में भर्ती करवाया गया, जहां तैनात चिकित्सक ने इसे ट्रीटमेंट दिया। जिसके बाद ही उसे वार्ड में भेज दिया गया। कुछ समय बाद ही युवक की मौत हो गई। परिजनों ने युवक की मौत के लिए चिकित्सकों को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि चिकित्सक ने युवक का ट्रीटमेंट सही ढंग से नही किया और ये भी कहा कि यदि युवक की स्थित गंभीर थी तो इसे पीजीआई रैफर क्यों नही किया गया। परिजनों ने युवक के उपचार में लापहरवाही बरतने के आरोप लगाए हैं।

मामले को लेकर परिजनों ने सीएमओ ऊना को भी लिखित शिकायत दी है। अस्पताल में मृतक युवक की मौत को लेकर हो हल्ला होने के चलते अब अस्पताल प्रशासन ने मृतक का कोविड-19 टेस्ट भी करवाया है। जिसकी रिपोर्ट आना बाकी है। उधर पुलिस की टीम ने मौका पर पहंुचकर मृतक के शव का पोस्टमार्टम करवा दिया है और परिजनों को सौंप दिया है। सीएमओ ऊना रमन कुमार ने कहा कि युवक की मौत को  लेकर शिकायत मिली है। जिस पर जांच कमेटी का गठन किया गया है, जिसकी रिपोर्ट में अगर कोई दोषी पाया गया तो उसके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। उधर एसएचओ ऊना गौरव भारद्वाज ने कहा कि मृतक युवक के शव का पोस्टमार्टम करवा दिया गया है। मामले की जांच जारी है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App