घर पर दवाई पहुंचाएगी सांसद मोबाइल वैन

By: Sep 22nd, 2020 1:10 am

जिला में चार वैन कर रहीं काम, लक्षण पाए जाने वाले हर व्यक्ति की हो रही सैंपलिंग

कार्यालय संवाददाता—बिलासपुर-सांसद मोबाइल वैन जिला बिलासपुर में अब कोरोना संक्रमित  मरीज को घर-द्वार दवाई पहुंचाएगी। इसके लिए जिला में चार सांसद मोबाइल वैन ने कार्य करना शुरू कर दिया है। सांसद मोबाइल वैन के माध्यम से जहां लोगों को कोरोना महमारी के बारे में जागरूक किया जाएगा। वहीं, दवाई पहुंचाने में भी यह सांसद मोबाइल वैन अपनी भूमिका निभाएंगी। इन मोबाइल वैन में एक बीएमएस डाक्टर, एक टेक्नीशियन, एक फार्मासिस्ट की तैनाती की गई है। जो कि आम लोगों को सुविधा प्रदान करेंगे। सीएमओ बिलासपुर डा. प्रकाश दरोच ने इसकी पुष्टि की है।

उन्होंने कहा कि मोबाइल वैन के माध्यम से जो मरीज होम आइसोलेट किया गया है उसे एक किट मुहैया करवाई जाएगी। जिसमें दवाइयों के अलावा अवेयरनेस सामग्री भी होगी। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना महामारी के लक्षण दिखाई देने वाले हर व्यक्ति की सैंपलिंग की जाएगी। डा. प्रकाश दरोच ने बताया कि सांसद मोबाइल वैन इससे पहले कोरोना महामारी के दौरान जिला के नाकों पर लगाई गई थी।

कोविड सेंटर में नहीं होगा फॉलोअप सैंपल

कोविड केयर सेंटर में अब मरीज का फालोअप सैंपल नहीं होगा। हालांकि इससे पहले 10 दिन बाद मरीज का फालोअप सैंपल किया जाता था। लेकिन अब सरकार ने नई व्यवस्था की है। नए निर्देशानुसार मरीज को यदि बुखार नहीं आता है और सांस लेने में भी कोई परेशानी न हो,तो उसे बिना सैंपल के ही डिस्चार्ज कर दिया जाएगा। लेकिन यदि लक्षण दिखाई देते हैं मरीज का फालोअप सैंपल किया जाएगा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App