पहाड़ों की रानी में 27 सितंबर तक साफ रहेगा मौसम

By: Sep 22nd, 2020 5:10 am

सोमवार को राजधानी में दिखा मौसम का दोहरा रूप, दोपहर तक दिखी धूप, फिर दिखे बादल

कार्यालय संवाददाता-शिमला-जिला शिमला में सोमवार को मौसम के दोहरे रूप देखने को मिला। जिला के अधिकतर क्षेत्रों में दोपहर तक धूप खिली रही। मगर दोपहर बाद आसमान में काले बादल घिरने शुरू हो गए थे।  इस दौरान जिला के अधिकांश क्षेत्रों में ठंडी हवा भी चली, जिससे अधिकतम तापमान में हल्की गिरावट आई है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के तहत जिला के अधिकाशं क्षेत्रों में 27 सितंबर तक मौसम साफ बना रहेगा। इस दौरान अधिकतर क्षेत्रों में धूप खिली रहेगी। जिला के अधिकांश क्षेत्रों में सुबह के समय मौसम साफ बना रहा। दिन के समय शिमला में चटक धूप खिली रही। तेज धूप के खिलने से दिन के समय लोगों को गर्मी का सामना करना पड़ा। मगर दोपहर बाद आसमान में काले बादल घिरने शुरू हो गए थे। वहीं शिमला में ठंडी हवा भी चली।

शीत लहरों के प्रवाह से अधिकतम तापमान में बीते रोज के मुकाबले हल्की गिरावट आई है। बीते 24 घटों के दौरान जिला के अधिकतर क्षेत्रों में मौसम साफ बना रहा। बारिश न होने से न्यूनतम तापमान में फिर उछाल दर्ज किया गया है। न्यूनतम तापमान में एक डिग्री तक की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। शिमला का पारा फिर से 17.3 डिग्री तक पहुंच गया है। तापमान में उछाल आने के बाद रात के समय भी गर्मी का प्रकोप बढ़ने लगा है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के तहत जिला में आगामी दिनों के दौरान भी मौसम साफ बना रहेगा।

इस दौरान तापमान में ओर उछाल आने की संभावना जताई जा रही है। जिला शिमला में मानसून की बात करें, तो अगस्त माह के छोड़कर बरसात के दौरान सामान्य से कम बारिश हुई है।

जिला में अधिकतम व न्यूनतम तापमान भी सामान्य से अधिक चल रहा है। अधिकतम तापमान सामान्य में दो से तीन डिग्री अधिक चल रहा है, जिसमें आगामी दिनों के दौरान ओर बढ़ोतरी आने की संभावना जताई जा रही है। वहीं रात के समय भी शहर में काफी गर्मी बढ़ गई है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App