चंबा में 11 नए कोरोना केस

By: दिव्य हिमाचल ब्यूरो। चंबा Sep 27th, 2020 7:00 am

जिला में पुलिस जवान को भी वायरस ने जकड़ा, पांच ने जीती जंग

जिला चंबा में शनिवार को एक पुलिस कर्मी सहित ग्यारह लोग कोरोना वायरस संक्रमित पाए गए हैं। शनिवार को पांच लोगों को होम आइसोलेशन की दस दिन की अवधि पूर्ण होने पर छुट्टी भी दी गई है। कोरोना पॉजिटिव पाए गए लोगों को चिंहित कोविड केयर फेसिल्टी में शिफट किया जा रहा है। इन ग्यारह नए मामलों के साथ ही चंबा जिला में कोरोना एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 126 हो गई है। सीएमओ चंबा डा. राजेश गुलेरी ने खबर की पुष्टि की है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से गत रोज जिला के विभिन्न स्वास्थ्य खंडों से कुल 157 सैंपल एकत्रित कर जांच के लिए आरटी-पीसीआर लैब भेजे गए थे। जहां यह सभी सैंपल जांच में नेगेटिव पाए गए हैं।

शनिवार को स्वास्थ्य विभाग ने रैपिड एंटीजन टेस्ट किट के माध्यम से भी 147 सैंपलों की जांच की है। इनमें छह की रिपोर्ट पॉजिटिव और 141 सैंपल नेगेटिव आए हैं। शनिवार को ट्रूनाट पर जांचे गए नौ में तीन सैंपल पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके अलावा पांगी में ट्रूनाट पर गत शाम जांचे गए 13 सैंपलों में दो पॉजिटिव और ग्यारह की रिपोर्ट नेगटिव आई है। शनिवार को कोरोना पॉजिटिव पाए गए लोगों में कसाकडा मोहल्ले की मेडिकल कालेज के सारी वार्ड में उपचाराधीन 86 वर्षीय वृद्धा, पक्काटाला मोहल्ले की 56 वर्षीय महिला, लोअर जुलाहकड़ी मोहल्ले का 63 वर्षीय व्यक्ति व 57 वर्षीय महिला, सरोल का 77 वर्षीय वृद्ध, सुंडला की 42 वर्षीय महिला, पांगी के लिओ गांव के 41, 51 व 40 वर्षीय व्यक्ति, पांगी के गवाडी गांव का 18 वर्षीय युवक व पुलिस जवान शामिल हैं। उधर, सीएमओ चंबा डा. राजेश गुलेरी ने बताया कि शनिवार को जिला में कोरोना के आठ मामले सामने आए हैं। इनमें दो मामले शुक्रवार शाम पांगी में पाए गए हैं। उन्होंने बताया कि होम आइसोलेशन की अवधि पूर्ण करने पर पांच लोगों को शनिवार को छुट्टी दी गई है।

रविवार को भी खुले रहेंगे ढाबा-रेस्टोरेंट

डलहौजी। डलहौजी घूमने आने वाले पर्यटकों को अब रविवार को भी फूड कार्नर, ढाबा व रेस्टोरेंट खुले मिलेंगे। शनिवार को एसडीएम डलहौजी जगन ठाकुर ने रेस्टोरेंट व फूड कार्नर संचालक के आग्रह पर रविवार को कोविड-19 संक्रमण से बचाव की एहतियातों का पालना करते हुए कामकाज की इजाजत दे दी है। शनिवार को फूड कार्नर, ढाबा व रेस्टोरेंट संचालकों ने एसडीएम जगन ठाकुर से मुलाकात कर बताया कि वीकेंड में रविवार को काफी संख्या में पर्यटक डलहौजी का रुख करते हैं।

मगर डलहौजी में ढाबा, रेस्टोरेंट और फूड कार्नर बंद रहने से पर्यटकों को काफी असुविधा का सामना करना पड़ता है। गत रविवार को भी डलहौजी पहुंचे पर्यटकों को खाने-पीने की वस्तुएं पाने में मुश्किलें आई थी। इसलिए रविवार को कामकाज की अनुमति प्रदान की जाए।  एसडीएम डलहौजी जगन ठाकुर ने पर्यटकों की सुविधा को देखते हुए मौके पर ही मांग को पूरा करते हुए सभी रेस्टोरेंट, ढाबा और फूड कार्नर संचालकों को कोविड-19 हेतु सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पालन करने की सख्त हिदायत भी दी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App