11 पंचायतों के वार्ड कंटेनमेंट जोन से बाहर

By: दिव्य हिमाचल ब्यूरो—हमीरपुर Sep 18th, 2020 12:00 pm

डीसी हरिकेश मीणा ने जारी किए आदेश, नहीं मिला कोरोना का नया मामला

कोरोना संक्रमण के मामले सामने के बाद कंटेनमेंट जोन घोषित किए गए जिला की 11 ग्राम पंचायतों के 12 वार्डों और नगर परिषद सुजानपुर के एक वार्ड में संक्रमण का कोई भी नया मामला नहीं मिलने पर इन सभी क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन से बाहर कर दिया गया है।जिलाधीश हरिकेश मीणा ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं और ये आदेश तुरंत प्रभाव से लागू कर दिए गए हैं।

जिलाधीश ने बताया कि ग्राम पंचायत भोरंज के वार्ड नंबर एक गांव मालियान-सम्मू ताल, नादौन की पनसाई पंचायत के वार्ड नंबर पांच एवं छह गांव पनसाई, ब्राहलड़ी पंचायत के वार्ड नंबर दो, जलाड़ी पंचायत के वार्ड नंबर सात गांव हरमंदिर मंडियाला, बड़ा पंचायत के वार्ड नंबर दो गांव चमराल, कलूर पंचायत के वार्ड नंबर एक गांव कलूर, बड़सर उपमंडल की कलौहन पंचायत के वार्ड नंबर दो गांव बकरोह, चकमोह पंचायत के वार्ड नंबर दो गांव चकमोह, हमीरपुर उपमंडल की दड़ूही पंचायत के वार्ड नंबर दो विकासनगर, बारीं पंचायत के वार्ड नंबर दो गांव बारीं, नगर परिषद सुजानपुर के वार्ड नंबर एक पौडि़यां मुहल्ला और पटलांदर क्षेत्र के गांव जगदियाल में कंटेनमेंट जोन बनाए गए थे।

जिलाधीश ने बताया कि इन सभी क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण का कोई भी नया मामला सामने नहीं आया है। इन क्षेत्रों में संक्रमण के संभावित मामलों का पता लगाने के लिए एक्टिव केस फाइंडिंग अभियान भी चलाया गया, लेकिन इस अभियान के दौरान भी संक्रमण का कोई नया मामला नहीं मिला। जिलाधीश ने बताया कि स्थिति की पूर्ण समीक्षा के बाद इन सभी क्षेत्रों से कंटेनमेंट जोन की पाबंदियां हटा ली गई हैं।

हमीरपुर में छह लोग कोरोना पॉजिटिव

हमीरपुर। जिला में छह और लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. अर्चना सोनी ने बताया कि गुरुवार को जिला के विभिन्न स्वास्थ्य खंडों में रैपिड एंटीजन टेस्ट के लिए कुल 111 सैंपलों में से छह की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि हमीरपुर के निकटवर्ती गांव सलासी की एक महिला और एक पुरुष तथा वन रेंज हमीरपुर में दो व्यक्ति संक्रमित पाए गए हैं। ये चारों लोग घर में ही आइसोलेशन में रखे गए थे। मेडिकल कालेज हमीरपुर में भी एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

गांव सुगल डाकघर डिढवीं का एक 30 वर्षीय व्यक्ति भी पॉजिटिव निकला है, वहीं जिला के कोविड केयर सेंटर और समर्पित कोविड स्वास्थ्य केंद्र में उपचाराधीन कुल 54 लोगों को गुरुवार को डिस्चार्ज कर दिया गया। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. अर्चना सोनी ने बताया कि इनमें से 51 लोग एनआईटी परिसर में स्थापित कोविड केयर सेंटर में और तीन लोग समर्पित कोविड स्वास्थ्य केंद्र भोटा में उपचाराधीन थे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App