आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को मांगे आवेदन

By: कार्यालय संवाददाता-भरमौर Sep 20th, 2020 11:10 am

जनजातीय क्षेत्र भरमौर उपमंडल के तहत आने वाले विभिन्न आंगनबाड़ी केंद्रों में कार्यकर्ता व सहायिकाओं के 18 पदों हेतु साक्षात्कार प्रक्रिया पंद्रह अक्तूबर को एसडीएम कार्यालय परिसर में संपन्न होगी। इस प्रक्रिया के जरिए आंगनबाड़ी केंद्र बगड़ू, दुर्गेठी, कुठार, पलाणी, उरना, सेरी भरमौर, बड़ग्रां व सुलाखर में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सिरडी, चौबिया, ग्रोंडा, तूह, गुवाला, दियोल, बडई,  बड़ग्रां, कुठेड़ व गुवाड़ में सहायिकाओं के पदों को भरा जाएगा। इन पदों को भरने के लिए महिला उम्मीदवारों से आवेदन पत्र आमंत्रित किए गए हैं। उम्मीदवार सादे कागज पर 12 अक्टूबर  2020 तक आवेदन पत्र कार्यालय बाल विकास परियोजना अधिकारी भरमौर में जमा करवा सकते हैं।

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के पद हेतु न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता जमा दो या समकक्ष तथा सहायिका के पद हेतु आठवीं पास रखी गई है। आयु सीमा 21 से 45 वर्ष होनी चाहिए तथा आवेदन कर्ता के परिवार की सालाना आय 35 हजार रुपए  से अधिक नहीं होनी चाहिए। आवेदक का नाम का इंषज 1 जनवरी 2020 को संबंधित आंगनबाड़ी केंद्र के सर्वेक्षण में होना अनिवार्य है। इस प्रक्रिया के लिए अधिक जानकारी हेतु बाल विकास परियोजना अधिकारी कार्यालय भरमौर के दूरभाष नंबर 01895-225074 पर किसी भी कार्य दिवस पर संपर्क किया जा सकता है।

मुलुंड में कुपोषण पर जगाया अलख

चंबा। नेहरू युवा केंद्र की ओर से तीसा ब्लॉक सनवाल पंचायत के मुलुंड गांव में पोषण माह के तहत कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के दौरान राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवी बलदेव व श्माउन बट्ट ने कुपोषण के कारणों के बारे में बताया। उन्होंने कोविड-19 संक्रमण से बचाव के प्रति भी लोगों को जागरूक किया।

उन्होंने साथ ही लोगों को स्वच्छता का महत्त्व भी बताया। उन्होंने लोगों से स्वच्छता को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाकर आस-पास के वातावरण को साफ-सुथरा रखने को कहा। उन्होंने कहा कि स्वच्छता को अपनाने से खुद को कई बीमारियों से दूर रखा जा सकता है।

राख कस्बे में नालियां जाम, लोग परेशान

राख। पठानकोट-चंबा-भरमौर एनएच मार्ग के बीचोंबीच स्थित राख कस्बे में गंदगी से नालियों के जाम होने से बदबू का आलम बनकर रह गया है। नालियों की गंदगी से उठने वाली बदबू के कारण राहगीरों को नाक पर रूमाल रखकर गुजरना पड़ रहा है।

बारिश के दिनों में हालात और भी बदतर हो जाते हैं कि जब नालियों का गंदा पानी सड़क पर बहते हुए लोगों के घरों का रूख कर लेता है। कस्बे के लोगों ने एनएच प्रबंधन से आग्रह किया है कि जल्द गंदगी से अटी पड़ी नालियों की सफाई करवाकर पानी की निकासी को बेहतर बनाकर समस्या का स्थाई हल किया जाए।

Himachal List

Free Classified Advertisements

Property

Land
Buy Land | Sell Land

House | Apartment
Buy / Rent | Sell / Rent

Shop | Office | Factory
Buy / Rent | Sell / Rent

Vehicles

Car | SUV
Buy | Sell

Truck | Bus
Buy | Sell

Two Wheeler
Buy | Sell

Polls

क्या वर्तमान हिमाचल भाजपा में धड़ेबंदी सामने आ रही है?

View Results

Loading ... Loading ...

Miss Himachal Himachal ki Awaz Dance Himachal Dance Mr. Himachal Epaper Mrs. Himachal Competition Review Astha Divya Himachal TV