अटल सुरंग उद्घाटन…. कुछ इस तरह होगा पीएम का कार्यक्रम, कौन-कौन होगा शामिल, पढ़ें ये खबर

By: राज्य ब्यूरो प्रमुख, शिमला Sep 28th, 2020 7:27 pm

शिमला-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अटल सुरंग के उद्घाटन के प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बताया कि इसमें सोशल डिस्टेंसिंग के चलते अध्यक्षों, उपाध्यक्षों व पार्टी पदाधिकारियों को एंट्री नहीं है। उन्होंने कहा कि 200-200 लोग दोनों सभाओं में होंगे लिहाजा इसमें कम संख्या को देखते हुए इन लोगों की एंट्री भी नहीं हो पाएगी। सीएम ने कहा कि जिनके नाम कुर्सियों पर होंगे वहीं वहां बैठ सकेंगे।

यहां पत्रकारों से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सात महीने में तीसरे  एक्चुअल कार्यक्रम में जा रहे हैं जिससे पहले वह वर्चुअल कार्यक्रम ही करते रहे हैं। वह सुबह 9 बजकर 15 मिनट पर सासे हैलिपैड पर पहुंचेंगे और 10 मिनट रुकने के बाद साउथ पोर्टल पर जाएंगे, जोकि मनाली की तरफ है। यहां बीआरओ द्वारा रखे गए उदघाटन कार्यक्रम में शामिल होने के बाद सुरंग से होकर जाएंगे। सुरंग के भीतर उसका निरीक्षण करने के बाद पीएम अंडर ग्राउंड  सुरंग का भी निरीक्षण करेंगे जोकि उसके  भीतर ही है। वह ओपन जीप में यहां जाएंगे।

यहां से विजीट करते हुए पीएम नॉर्थ पोर्टल पर सिसु में पहुंचेेंगे जहां से एक बस को हरी झंडी देकर रवाना करेंगे जोकि मनाली की तरफ आएगी। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि सामरिक दृष्टि से भी यह सुरंग देश के लिए महत्त्वपूर्ण है। पीएम से सरकार ने वायदा किया है कि इस कार्यक्रम में सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखा जाएगा। इसलिए केवल 200-200 लोगों की परमिशन मिल सकी है।

मुख्यमंत्री ने बताया कि अटल सुरंग को आज से एसपीजी के हवाले कर दिया गया है जिसको बंद कर दिया गया है। यहां पर जो भी कार्यक्रम पीएम के आगमन पर होेंगे उनको हरेक जिला मुख्यालय व सभी विधानसभा क्षेत्रों में देखा जा सकेगा जिसका लाइव टेलिकॉस्ट करेंगे। रोहतांग के दोनों छोर पर पर्यटन गतिविधियों को डिस्प्ले किया जाएगा।

सीएम ने कहा कि अटल रोहतांग सुरंग का एलान तत्कालीन प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी ने वर्ष 2000 में किया था। इसके बाद वर्ष 2002 में उन्होंने   इसका शिलान्यास किया था। वर्ष 2010 में यूपीए की चेयरपर्सन सोनिया गांधी भूमि पूजन किया और अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसका उद्घाटन करेंगे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App