अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस होगा घुमारवीं का आईपीडी अस्पताल

By: स्टाफ रिपोर्टर—घुमारवीं Sep 19th, 2020 7:10 am

खाद्य आपूर्ति मंत्री राजेंद्र गर्ग कल करेंगे भूमिपूजन

घुमारवीं-घुमारवीं में 11 करोड़ से बनने वाला आईपीडी अस्पताल अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस होगा। इसमें आधुनिक लैब, मशीनें व उपकरण होंगे। अस्पताल में मरीजों के लिए अलग-अलग वार्ड होंगे। मरीजों व उनके तीमारदारों को हर सुविधा मिलेगी। अत्याधुनिक तकनीक से लैस जच्चा-बच्चा वार्ड भी होगा। आईपीडी अस्पताल के भवन की ड्रांइग अप्रूव होने के बाद इसका भूमि पूजन 20 सितंबर को किया जाएगा। आईपीडी अस्पताल के भवन का भूमि पूजन खाद्य आपूर्ति मंत्री राजेंद्र गर्ग करेंगे। जिससे घुमारवीं के लोगों को शीघ्र ही आईपीडी अस्पताल की सौगात मिलेगी। घुमारवीं में आईपीडी अस्पताल का निर्माण होने से लाखों लोगों को लाभ मिलेगा।

घुमारवीं में बनने वाला आईपीडी अस्पताल भवन चार मंजिला होगा। जिसमें पहली मंजिल पर मेडिसिन स्टोर, लैब व माइनर ओटी। दूसरी मंजिल पर डाक्टर ड्यूटी रूम, कोरिडोर व गायनी वार्ड। तीसरी मंजिल में वार्ड सिस्टर आफिस, मेडिकल वार्ड तथा चौथी मंजिल स्पेशल वार्ड व मातृ-शिशु वार्ड होगा। अप्रूव डिजाइन में आईपीडी अस्पताल भवन रैंप व लिफ्ट की सुविधा होगी।

भवन के निर्माण को लोक निर्माण विभाग के पास तीन करोड़ रुपए पहुंच गए हैं। भूमि पूजन के बाद आईपीडी अस्पताल का निर्माण शुरू हो जाएगा। आईपीडी अस्पताल का निर्माण होने से घुमारवीं, सदर व झंडूता चुनाव क्षेत्र के लाखों लोगों को लाभ मिलेगा। जानकारी के मुताबिक तत्कालीन केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा ने घुमारवीं के लोगों को आईपीडी अस्पताल की सौगात दी थी।  जिस पर 11 करोड़ रुपए खर्च किए जाने हैं। घुमारवीं में निर्मित होने वाले आईपीडी अस्पताल भवन की ड्रांइग अप्रूव होने के बाद अब इसका भूमि पूजन 20 सितंबर को खाद्य आपूर्ति मंत्री राजेंद्र गर्ग करेंगे।

घुमारवीं में आईपीडी अस्पताल का निर्माण होने से गंभीर बीमार के व्यक्तियों का इलाज भी यहां पर ही हो जाएगा। आईपीडी अस्पताल में अत्याधुनिक मशीनें व उपकरण होंगे। जिसका लाभ लाखों लोगों को मिलेगा। आईपीडी अस्पताल का निर्माण होने से यहां पर चिकित्सकों तथा बिस्तरों की संख्या में भी बढ़ोतरी होगी। जिससे यहां पर सैकड़ों मरीजों का इलाज एक साथ हो सकेगा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App