राजौरी जिले से हथियारों से लैस लश्कर-ए-तोएबा के तीन आतंकवादी गिरफ्तार

By: एजें‌सियां जम्मू Sep 20th, 2020 12:14 am

जम्मू। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सुरक्षा एजेंसियों की मदद से शनिवार को एक बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए राजौरी जिले से हथियारों से लैस लश्कर-ए-तोएबा के तीन आतंकवादियों को गिरफ्तार कर लिया। जम्मू क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक मुकेश सिंह ने बताया कि राजौरी जिले में पुलिस की टीमों ने शनिवार सुबह भारी संख्या में हथियारों से लैस तीन आतंकवादियों को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार किए गए आतंकवादियों का संबंध कुख्यात आतंकवादी  संगठन लश्कर-ए-तोएबा से है। यह सभी आतंकवादी कश्मीर क्षेत्र से आ रहे थे।

इस मामले में पुलिस जांच कर रही है। पुलिस के सूत्रों के मुताबिक आतंकवादियों को राजौरी जिला के गुर्दन गांव से गिरफ्तार किया गया और ये दक्षिण कश्मीर के शोपियां और पुलवामा जिला के रहने वाले हैं। पुलिस सूत्रों के मुताबिक गिरफ्तार आतंकवादियों के पास से दो एके-56 रायफल, छह एके मैगजीन और उसकी 180 राउंड गोलियां, दो चीनी पिस्तौल, तीन अन्य पिस्तौल और उसकी 30 राउंड गोलियां, चार ग्रेनेड, दो पैकेट और एक लाख रुपये नकदी भी बरामद की गयी है।

गिरफ्तार किए गए आतंकवादियों की पहचान पुलवामा के राहिल बशीर और आमिर जान उर्फ हमज़ा, जबकि शोपियां के हफीज युनूस वानी के रूप में की गई है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह स्थिति का जायजा लेने के लिए राजौरी पहुंच गए हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App