बीबीएन में तीन डाक्टरों समेत 16 लोग संक्रमित

By: दिव्य हिमाचल ब्यूरो-बीबीएन Sep 13th, 2020 10:12 am

बीबीएन-औद्योगिक क्षेत्र बीबीएन में शनिवार को कोरोना ने 14 लोगों को अपना शिकार बनाया है, इन संक्रमितों में दो महिलाएं व 13 पुरुष शामिल है। व एक बच्चा शामिल है। इन सभी के विगत 10 सितंबर को सैंपल लिए गए थे जिनकी रिपोर्ट शनिवार शाम आई जिसमें इनके संक्रमित होने की पुष्टि हुई। संक्रमितों में कोविड केयर सेंटर कालुझिंडा में तैनात तीन डाक्टर व एक महिला हैल्थ केयर वर्कर ,इली पेशेंट व डायरेक्ट कांटैक्ट शामिल है।

प्रशासन ने सभी संक्रमितों को उपचार के लिए कोविड केयर सेंटर शिफ्ट कर दिया है,जबकि उनके कांटैक्ट ट्रेसिंग व ट्रेवल हिस्ट्री खंगालनी शुरू कर दी है।  जानकारी के मुताबिक शनिवार को बीबीएन में 16 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए है इनमें  बद्दी क्षेत्र के 13 लोग व तीन नालागढ़ के है। इन सभी के विगत 10 सितंबर को कोविड टेस्ट लिए गए थे जिनकी रिपोर्ट शनिवार शाम आई जिसमें इनके संक्रमित होने की पुष्टि हुई। बद्दी के फेज-एक निवासी 36 वर्षीय महिला की कोविड रिपोर्ट पाजिटिव आई है, इसके अलावा कोविड केयर सेंटर कालुझिंडा में तीन डाक्टर व एक महिला स्वास्थय कर्मी कोरोना संक्रमित पाई गई है। न्यू नालागढ़ के फेज-तीन निवासी 26 वर्षीय युवक और फेज-तीन निवासी 29 वर्षीय युवक को भी कोरोना ने अपनी चपेट में ले लिया है। नालागढ़ के खेड़ा स्थित अर्पाटमेंट में रह रहे 48 वर्षीय व्यक्ति की कोविड रिपोर्ट  भी पाजिटिव आई है। बद्दी लेबर चौक से 30 वर्षीय युवक , बद्दी के भूप नगर का 35 वर्षीय व्यक्ति, बद्दी के किश्नपुरा निवासी 44 वर्षीय पुरुष, बद्दी के मखनुमाजरा निवासी 33 वर्षीय भी कोरोना संक्रमित पाए गए है। इसके अलावा बद्दी के एक अपार्टमेंट में रह रहे 41 वर्षीय पुरुष व 35 वर्षीय महिला की कोविड टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

सभी संक्रमित कोविड सेंटर किए शिफ्ट

एसडीएम नालागढ़ महेंद्र पाल गुर्जर ने बताया कि शनिवार को कोरोना संक्रमित पाए गए लोगों को उपचार के लिए कोविड केयर सेंटरों में शिफ्ट कर दिया गया है जबकि संक्रमितों की कांटैक्ट ट्रेसिंग शुरू कर दी गई है व ट्रेवल हिस्ट्री खंगाली जा रही है।

नालागढ़ से कोविड जांच के लिए भेजे 86 सैंपल

नालागढ़-कोरोना महामारी के दौर में स्वास्थ्य विभाग द्वारा शनिवार को नालागढ़ उपमंडल से 86 लोगों के सैंपल लिए गए है, जिसमें नालागढ़ अस्पताल में 27, बद्दी अस्पताल से 44, ईएसआई काठा से 15 लोगों के सैंपल लिए गए है, जिन्हें जांच के लिए सीआरआई कसौली भेजा जा रहा है। नालागढ़ उपमंडल में बनाए गए इंस्टीच्यूशनल क्वारंटाइन केंद्रों में शनिवार तक पांच लोग निगरानी में रखे गए है, जबकि बाहरी राज्यों से आए 7322 लोग होम क्वारंटाइन चल रहे है।

जानकारी के अनुसार कोरोना संक्रमण को लेकर उपमंडल प्रशासन, पुलिस व स्वास्थ्य विभाग जहां पूरी तरह से मुस्तैद है, वहीं प्रशासन द्वारा बनाए गए 20  इंस्टीच्यूशनल क्वारंटाइन केंद्रों में निगरानी में रखे गए लोगों पर भी कड़ी नजरें रखी गई है, वहीं लोगों के सैंपल भी लिए जा रहे है। एसडीएम नालागढ़ महेंद्र पाल गुर्जर  ने कहा कि नालागढ़ से शनिवार को 86 सैंपल लिए गए है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के  इंस्टीच्यूशनल क्वारंटाइन केंद्रों में पांच लोग निगरानी में है, जबकि बाहरी राज्यों से आए 7322 लोग होम क्वारंटाइन किए गए है। उन्होंने कहा कि नालागढ़ उपमंडल से अब तक 22,981 लोगों के सैंपल लिए जा चुके है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App