भारतीय जूनियर टीम को कबड्डी के गुर सिखाएंगे अजय ठाकुर, ऑनलाइन देंगे कोचिंग

By: एजेंसियां— बीबीएन Sep 14th, 2020 6:40 am

एमच्योर क बड्डी फेडरेशन ऑफ इंडिया ने बतौर कोच दी तैनाती

कल से प्लेयर्ज को ऑनलाइन देंगे कोचिंग

कबड्डीके स्टार प्लेयर एवं भारतीय टीम के पूर्व कप्तान अजय ठाकुर अब नवोदित खिलाडिय़ों को कबड्डी के गुर सिखाएंगे। दरअसल, डीएसपी अजय ठाकुर को एमच्योर कड्डडी फेडरेशन ऑफ इंडिया ने भारतीय जूनियर कबड्डी टीम का कोच नियुक्त किया है। कोरोना महामारी से उपजे हालातों के कारण अजय ठाकुर सभी खिलाडिय़ों को ऑनलाइन कबड्डी के दांव पेंच सिखाएंगे। अजय ने फेडरेशन का आभार जताते हुए कहा कि यह गर्व का विषय है कि नई पीढ़ी को संवारने का मौका उन्हें दिया गया। जूनियर कबड्डी टीम के खिलाडिय़ों को वह 15 सिंतबर से शुरू हो रहे कोचिंग कैंप में ऑनलाइन प्रशिक्षण देंगे।

बकौल अजय मौजूदा समय में सभी खिलाडिय़ों से ऑनलाइन जुडऩा भी एक बेहद रोमांचक अनुभव होगा, उनका प्रयास रहेगा कि कबड्डी की नई पीढ़ी आलराउंडर बने। बता दें कि अजय ठाकुर के अलावा दीपक निवास हुड्डा को भी भारतीय जूनियर कबड्डी टीम के कोच की जि मेवारी दी गई है। काबिलेजिक्र है कि इस हिमाचली गबरू ने उस दौर में कबड्डी के खेल को अपना करियर बनाने की ठानी, जब क्रिकेट सरीखे ग्लैमर और पैसे वाले खेलों का दबदबा था।

हिमाचल के एक छोटे से गांव से निकल कर कबड्डी का इंटरनेशनल स्टार बनकर शोहरत की बुलंदियों को छू रहे इस युवा ने कड़े संघर्ष के बाद इस मुकाम को पाया है। अजय ठाकुर बीते डेढ़ दशक से ज्यादा अरसे से भारतीय कबड्डी से जुड़े हैं। पद्मश्री, अर्जुन अवार्ड विजेता अजय ने भारत में कबड्डी का चेहरा बदलने में महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाई है। प्रो कबड्डी और भारतीय कबड्डी टीम में उनके प्रदर्शन ने उन्हें भारत में सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले खिलाडिय़ों में से एक बना दिया है। मूलत: नालागढ़ के दभोटा निवासी अजय वर्तमान में हिमाचल में डीएसपी के पद पर सेवाएं दे रहे है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App