चंबा में पांच को कोरोना

By: दिव्य हिमाचल ब्यूरो- चंबा Sep 14th, 2020 9:10 am

दो चुवाड़ी के त्रिमथ और तीन ककीरा के कालूगंथ से हैं संक्रमित, जिला में 183 एक्टिव केस

चंबा-जिला चंबा में रविवार को कोरोना वायरस पॉजिटिव के पांच मामले सामने आए हैं। कोरोना पॉजिटिव पाए गए दो लोग चुवाड़ी के त्रिमथ और तीन लोग ककीरा के कालूगंज के रहने वाले हैं। यह सभी लोग पूर्व में कोरोना पाजीटिव के संपर्क में थे। इन कोरोना पाजीटिव लोगों को चिकित्सीय निगरानी के लिए चिंहित कोविड केयर सेंटर शिफट किया जा रहा है। इसके साथ ही चंबा जिला में कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या बढकर 183 हो गई है। सीएमओ चंबा डा. राजेश गुलेरी ने खबर की पुष्टि की है।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से रविवार को रेपिड एंटीजन टेस्ट किट के माध्यम से कुल 37 सैंपल जांचे गए। इनमें पांच सैंपल पाजीटिव और 32 सैंपल नेगटिव पाए गए हैं। रविवार को कोरोना पाजीटिव लोगों में चुवाडी के त्रिमथ का 40 वर्षीय व्यक्ति और 27 वर्षीय महिला, ककीरा के कालूगंज का 47 वर्षीय व्यक्ति, 28 व 26 वर्षीय महिला शामिल हैं। देर शाम स्वास्थ्य विभाग इन लोगों की कोरोना रिपोर्ट पाजीटिव आने के बाद कोविड केयर सेंटर शिफट करने की तैयारियों में जुट गया है। उधर, सीएमओ चंबा डा. राजेश गुलेरी ने बताया कि रैट पर रविवार को जांचे गए 37 सैंपलों में पांच की रिपोर्ट पाजीटिव आई है। उन्होंने बताया कि इन पांचों का संबंध समोट स्वास्थ्य खंड से है, जोकि पूर्व में कोरोना पाजीटिव आए लोगों के कांटेक्ट में थे। उन्होंने बताया कि चंबा जिला में अब टू्रनाट और पीसीआर लैब के अलावा रेपिड एंटीजन टैस्ट किट के माध्यम से भी सैंपलों की जांच की जा रही है।

भरमौर के सियूंर में सांप ने डसा युवक

चंबा-उपमंडल भरमौर के सियूंर में एक युवक को सांप ने डस लिया। सर्पदंश के शिकार युवक को भरमौर अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद मेडिकल कालेज चंबा रैफर कर दिया गया। मेडिकल कालेज में युवक को गहन चिकित्सीय निगरानी में रखा गया है। सियूंर गांव का अतुल कुमार गत रोज खेतों में काम कर रहा था। इस दौरान अचानक घास में छिपे सांप ने अतुल के हाथ में डंक मार दिया।

अतुल के घर पहुंचने पर तबीयत बिगड़ गई। परिजनों ने पाया कि युवक का हाथ पूरी तरह से सूजन आ गई है, जिससे सांप के काटे जाने के अंदेशा होने पर अतुल को भरमौर अस्पताल ले आए। जहां पर प्राथमिक उपचार के बाद उसे मेडिकल कालेज चंबा रैफर कर दिया गया। मेडिकल कालेज चंबा में युवक की हालत खतरे से बाहर है। उधर, मेडिकल कालेज के चिकित्सा अधीक्षक डा. मोहन सिंह ने बताया कि युवक को हरसंभव चिकित्सीय सुविधा दे दी गई है। युवक की हालत में अब सुधार दर्ज किया गया है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App