कोरोना ने डराया लाहुल

By: दिव्य हिमाचल ब्यूरो — केलांग Sep 10th, 2020 8:10 am

70 सैंपलों की रिपोर्ट का इंतजार; जिला में अब तक 21 मामले दर्ज, 17 केस एक्टिव

दिव्य हिमाचल ब्यूरो — केलांग-कोरोना के बढ़ते मामलों को देख लाहुल-स्पीति के लोग अब सहम गए हैं। प्रदेश में सबसे कम कोरोना के मामले जहां लाहुल-स्पीति में दर्ज किए गए हैं, वहीं लाहुल में एक ही गांव के 11 लोगों के संक्रमित पाए जाने के बाद लोगांे में हड़कंप मचा हुआ है। ऐेसे में प्रशासन ने 70 और लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे हैं। सीएमओ केलांग डा. पलजोर का कहना है कि लाहुल के करपट गांव में एक साथ 11 लोगों के पॉजिटिव पाए जाने के बाद प्रशासने जहां गांव को सील कर दिया है, वहीं आसपास के क्षेत्र को बफर जोन बनाया गया है।

उन्होंने बाताया कि लाहुल-स्पीति में अब तक 21 मामले कोरोना के सामने आ चुके हैं, जिसमें 17 मामले एक्टिव चल रहे हैं। उन्होंने बताया कि करपट गांव के कुछ कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति के संपर्क में आए थे, जिसके बाद गांव व आसपास के क्षेत्र में संक्रमण के फैलने का खतरा बना हुआ है। उन्होंने बताया कि प्रशासन ने मामले की गंभीरता को ध्यान में रख जहां सबसे पहले कोरोना पॉजिटिव व्यक्तियों के संपर्क में आने वाले सभी लोगों को संस्थागत क्वारंटाइन किया है, वहीं 70 लोगों का कोविड टेस्ट भी करवाया गया है। उन्होंने कहा कि इन सभी लोगों की टेस्ट की रिपोर्ट का प्रशासन इंतजार कर रहा है। उम्मीद है कि गुरुवार को इनकी रिपोर्ट प्रशासन के पास पहुंच जाएगी। यहां बतादें कि लाहुल में पिछले कुछ दिनों से जहां लगातार कोरोना के मामलो में इजाफा दर्ज किया गया है, वहीं उदयपुर बाजार व कोकसर बाजार को स्थानीय व्यापार मंडल ने अगामी कुछ दिनों तक बंद रखने का भी निर्णय लिया है।

उपायुक्त ने एहतियात बरतने की दी सलाह

उधर, उपायुक्त लाहुल-स्पीति केके सरोच का कहना है कि घाटी में कोरोना के मामलों में इजाफा दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि जहां तक संभव हो सके घरों में ही रहंे। मास्क का इस्तेमाल करें और सोशल डिस्टेंसिंग का भी पूरी तरह पालन करें। उन्होंने कहा कि लाहुल में फिलहाल 17 कोरोना के मामले एक्टिव चल रहे हैं, जबकि 70 लोगों की कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट का प्रशासन इंतजार कर रहा है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App