कोरोना से जंग हार गए दो, अंतिम संस्कार

By: दिव्य हिमाचल टीम— नेरचौक Sep 18th, 2020 12:20 am

गुरुवार को हिंदू रीति-रिवाजों के साथ सुकेती खड्ड किनारे एक साथ दोनों का दाह संस्कार

जिला मंडी के सुकेती खड्ड किनारे श्मशानघाट में दो कोरोना संक्रमित व्यक्तियों का एक साथ अंतिम संस्कार किया गया। कोविड-19 समर्पित अस्पताल एवं लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कालेज में उपचाराधीन एक महिला व पुरुष का बुधवार रात्रि देहांत हो गया था। जिनका गुरुवार को कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत सुकेती खड्ड किनारे चिन्हित श्मशानघाट में धर्मानुसार अंतिम संस्कार किया गया।

बता दें कि उपमंडल सुंदरनगर के जड़ोल पंसेहड़ा निवासी का बुधवार को श्री लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कालेज में देहांत हो गया था। मृतक पहले से ही कई गंभीर बीमारियों से जूझ रहे थे। वहीं उपमंडल बल्ह के मूंदड़ू गांव की 50 वर्षीय महिला चार रोज पहले ही अस्पताल में गंभीर बीमारियों के चलते इलाज के लिए दाखिल की गई थी, जिनका कोविड टेस्ट रिपोर्ट इलाज के दौरान पाजिटिव आई थी।  चिकित्सकों ने उनकी गंभीर स्थिति को देखते हुए वेंटिलेटर पर रखा था, लेकिन गुरुवार को उक्त महिला का भी देहांत हो गया।

दाह संस्कार के दौरान महिला के बेटे सोनू ने अपनी मां की चिता को मुखाग्नि दी। वहीं जड़ोल के मृतक व्यक्ति को पुत्र पंकज वर्मा कोरोना पॉजिटिव होने के चलते मुखाग्नि नहीं दे सके। उनकी जगह मृतक की चिता को उनके चचेरे भाई रोशन लाल ने मुखाग्नि दी। अंतिम संस्कार में स्थानीय प्रशासन सहित मृतकों के निकट संबंधी भी मौजूद रहे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App