कोरोना ने तोड़ा हरी वर्दी पहनने का सपना

By: स्टाफ रिपोर्टर—हमीरपुर Sep 19th, 2020 6:10 am

मंडी के पड्डल मैदान में नहीं होगी आर्मी की भर्ती, 20 तक जारी रहेगी पंजीकरण प्रक्रिया

हमीरपुर-अरसे बाद होने जा रही सेना भर्ती को कोरोना संकट के चलते स्थगित कर दिया गया है। भर्ती मंडी के पड्डल मैदान में आयोजित होना प्रस्तावित थी। कोरोना संकट के चलते भर्ती को रोक दिया गया है। काफी समय से भर्ती में भाग लेने के लिए दिन-रात पसीना बहाने वाले युवाओं को तगड़ा झटका लगा है।

कई युवा सुबह व शाम के समय जमकर पसीना बहा रहे थे। इन्हें पूरी उम्मीद थी कि इस भर्ती में अपना दमखम दिखाकर सेना की वर्दी पहनेंगे। इनके ख्वाब अब इतनी जल्द पूरे होने वाले नहीं हैं। हालांकि पंजीकरण की प्रक्रिया 20 सितंबर, 2020 तक जारी रहेगी। उम्मीद यही जताई जा ही है कि जल्द भर्ती प्रक्रिया पूरी की जापएगी। थल सेना में सैनिक तकनीकी सैनिक तकनीकी (एविएशन), सैनिक तकनीकी (गोला बारूद परीक्षक) और सैनिक तकनीकी (नर्सिंग सहयोगी) केपदों के लिए मंडी के पड्डल मैदान में छह अक्तूबर से 14 अक्तूबर तक आयोजित की जाने वाली खुली भर्ती फिलहाल कोरोना संकट के कारण स्थगित कर दी गई है। इसके लिए ऑनलाइन पंजीकरण की प्रक्रिया 20 सितंबर तक जारी रहेगी। सेना भर्ती कार्यालय हमीरपुर के निदेशक कर्नल एन सतीश ने बताया कि भविष्य में जब भी इस भर्ती को अनुमति मिलेगी तो उसके लिए युवाओं को दोबारा पंजीकरण की आवश्यकता नहीं होगी। इसलिए सभी इच्छुक युवा 20 सितंबर तक थल सेना की वेबसाइट पर अपना पंजीकरण अवश्य करवाएं। कर्नल एन सतीश ने सभी पंजीकृत युवाओं से अपील की है कि वे भर्ती के लिए अपना शारीरिक अभ्यास जारी रखें, क्योंकि भर्ती की नई तिथि कभी भी घोषित की जा सकती है। भर्ती निदेशक ने युवाओं से आग्रह किया है कि वे भर्ती के संबंध में किसी भी व्यक्ति या दलाल के झांसे में न आएं।

उन्होंने बताया कि भर्ती प्रक्रिया पूरी तरह कम्प्यूटराइज्ड और पारदर्शी है। कोई भी दलाल इस प्रक्रिया को प्रभावित नहीं कर सकता है। कर्नल एन सतीश ने कहा कि भर्ती के दौरान अगर कोई उम्मीदवार जाली प्रमाण पत्र सहित पकड़ा गया, तो उसे तुरंत पुलिस को सौंप दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि ग्राउंड टेस्ट में दौड़ के बाद उम्मीदवारों के सैंपल की जांच भी की जाती है और अगर इसमें दौड़ के दौरान शक्तिवर्द्धक दवाओं के सेवन का पता चलता है, तो उनकी उम्मीदवारी तुरंत रद्द कर दी जाती है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App