डैहर में एटीएम लगाने को लोगों ने बुलंद की आवाज

By: निजी सवांददाता, डैहर Sep 20th, 2020 6:45 am

सुंदरनगर उपमंडल के बाद बड़े कस्बों व शहर के रूप में विकसित हो रहे डैहर उपतहसील के मुख्य बाजार में आज दिन तक किसी भी राज्य व राष्ट्रीय स्तर के बैंकों द्वारा कोई भी एटीएम ना स्थापित करने से लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। गौरतलब रहे कि डैहर उपतहसील के मुख्य बाजार में दो राज्य स्तरीय बैंक पिछले कई दशकों से यहां पर कार्य कर रहे है। जिनमें क्षेत्र की एक दर्जन से ज्यादा पंचायतों के हज़ारों लोग अपने लेनदेन हेतु निर्भर करते है।

आधुनिकरण के साथ अब दोनों बैंकों द्वारा अपने अपने ग्राहकों को एटीएम सुविधा तो दे दी लेकिन पैसे निकालने हेतु कोई भी एटीएम मशीन डैहर बाजार में नहीं लगाई गई है। जिससे ग्राहकों के एटीएम कार्ड मात्र शो पीस बनकर रह गए है। व्यापारिक दृष्टि से भी डैहर बाजार में 120 के करीब दुकानें हैं। जिनमें खरीददारी हेतु ग्राहकों को अकसर डैहर में कोई भी एटीएम मशीन ना होने के कारण मजबूरन डैहर से पांच किलोमीटर दूर बरमाणा अथवा आठ किलोमीटर दूर जडोल के एटीएम पर जाकर पैसे निकालने पड़ते है।

जिससे उन्हें भारी परेशानियों व समस्याओं को झेलना पड़ता है। डैहर बाजार में दो राज्य बैंकों में  दी हिमाचल प्रदेश राज्य सहकारी बैंक और हिमाचल ग्रामीण बैंक की शाखाएं है। जिनमें क्षेत्र के हजारों ग्राहक अपने पैसों का लेनदेन करते हैं, लेकिन दोनों ही बैंकों द्वारा अपने ग्राहकों की सुविधा प्रदान करने हेतु कोई भी ध्यान ना देते हुए ग्राहकों को रामभरोसे छोड़ते हुए एटीएम स्थापित करने के झूठे वादों से छला जा रहा है। डैहर उपतहसील के समस्त ग्राहकों द्वारा डैहर स्थित दोनों बैंकों सहित अन्य राष्ट्रीयकृत बैंकों से डैहर में अपने एटीएम स्थापित करते हुए ग्राहकों को सुविधा प्रदान करते हुए समस्या के नीदन की मांग की है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App