दलाईलामा ने की मोदी की तारीफ, कोरोना संकट से निपटने के लिए सराहे पीएम के प्रयास

By: दिव्य हिमाचल ब्यूरो - धर्मशाला   Sep 18th, 2020 12:06 am

बौद्ध धर्मगुरू दलाईलामा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके 70 वें जन्मदिन की बधाई दी है। दलाईलामा ने मोदी को भेजे एक पत्र में उनके अच्छे स्वास्थ्य व उन्नति की कामना की है। पत्र में बौद्ध धर्मगुरु ने लिखा है कि कोरोना संक्रमण के खतरे के कारण दुनिया भर में लोगों और देशों के लिए यह एक असाधारण व कठिन वर्ष रहा है।

 उन्हें पूरी उम्मीद है कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय एक साथ मिलकर इस संक्रमण का प्रसार रोक लेगा और जल्द ही इसके इलाज के लिए उचित वैक्सीन विकसित कर ली जाएंगी। उन्होंने कहा कि भारत में केंद्र और प्रदेशों के अधिकारी जनता को कोरोना महामारी के कारण आने वाली कठिनाइयों को कम करने के लिए जो भी कर सकते हैं, कर रहे हैं। दलाईलामा ने पत्र में प्रधानमंत्री मोदी से कहा कि  कोरोना संकट से पैदा हुई चुनौतियों से निपटने के लिए आपने जो उपाय किए हैं, मैं उनकी सराहना करता हूं।

चीन ने आठ साल बाद छोड़ा तिब्बती कैदी

धर्मशाला  – चीन ने  आठ साल बाद तिब्बत के राजनीतिक कैदी फागपा को जेल से रिहा कर दिया है। पूर्वी तिब्बत के 57 वर्षीय फागबा को वर्ष 2012 में आत्मदाह करने वाले तिब्बती लामों पर पेट्रोल डालने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। तिब्बत स्वायत्त क्षेत्र के अम्चोक निवासी ल्हामो ने 26 अक्टूबर 2012  में एक स्थानीय अदालत के सामने आत्मदाह कर लिया था। जिसमें आरोपों के  बाद फागपा को चीनी पुलिस ने 4 दिसंबर 2012 को गिरफ्तार किया था। बाद में उसे कैद की सजा सुनाई गई, जिसकी सूचना तक उसके परिवार को नहीं दी गई थी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App