दो कोरोना मरीजों ने तोड़ा दम

By: सिटी रिपोर्टर-मंडी Sep 28th, 2020 12:24 am

जिला में रोजाना बढ़ रहा संक्रमण का आंकड़ा, 33 नए मामले आए सामने

मंडी-रविवार को जिला के दो कोरोना मरीजों ने उपचार के दौरान नेरचौक मेडिकल कालेज में दम तोड़ दिया। वहीं, बिलासपुर जिला के भी एक कोरोना पॉजिटिव मरीज की रविवार को नेरचौक मेडिकल कालेज में मौत हो गई।  मंडी जिला में रविवार देर शाम 33 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए,  जिसमें चच्योट, बल्द्वाड़ा, पंडोह, नेरचौक, मंडी सदर, सुंदरनगर सहित जिला के अन्य क्षेत्रों में भी कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। जिला में रोजाना कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं। रविवार देर शाम तक जिला में कोरोना के 33 मामले पॉजिटिव पाए गए। वहीं, नेरचौक  मेडिकल कालेज में रविवार को तीन कोरोना संक्रमितों ने दम तोड़ दिया।

बता दें कि बीते कुछ दिनों से एक दिन भी ऐसा नहीं हुआ है जिस दिन कोरोना संक्रमण का मामला जिला में सामने न आया हो। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जिस प्रकार से जिला में कोरोना का आंकड़ा बढ़ रहा है। उसी रफ्तार से विभाग सैंपल की प्रक्रिया को भी तेज कर रहा है ताकि अधिक से अधिक लोगों के टेस्ट किए जा सकें। दूसरी तरफ रविवार को सामने आए मामलों में चच्योट, बलद्वाड़ा में कोरोना के काफी मामले सामने आए हैं। प्रशासन द्वारा अब क्वारंटीन सेंटर की सुविधा के अलावा होम आइसोलेशन की सुविधा भी दी गई है, जिस कारण अब  संक्रमित हो रहे अधिकतर व्यक्ति होम आइसोलेशन का चुनाव कर रहे हैं। इस पर जानकारी देते हुए सीएमओ मंडी डा. देवेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि रविवार को जिला में 33 मामले सामने आए हैं। मरीजों को आइसोलेट कर दिया गया है। कान्टेक्ट ट्रेसिंग शुरू कर दी गई है। जिला के दो कोरोना संक्रमितों की रविवार को मौत भी हुई है।

लड़भडोल में 4 कोरोना पॉजिटिव

लडभड़ोल। रविवार को सिविल अस्पताल लड़भडोल में कोविड-19 के तहत 25 लोगों के रैपिड एनटीजन टेस्ट लिए गए, जिसकी रिपोर्ट लगभग दो घंटे में आ गई, जिसमें 4 लोग कोरोना पॉजि़टिव पाए गए हैं। कुछ दिन पहले क्षेत्र के एक 62 वर्षीय व्यक्ति की मृत्यु हुई थी तथा मृत्यु के बाद उनकी रिपोर्ट में कोरोना पॉजिटिव के लक्षण होने की पुष्टि हुई थी। रविवार को एहतियाती तौर पर उनके संपर्क में आए 25 लोगों के सैंपल लिए गए, जिनमें 4 लोग कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमे 57 वर्षीय महिला, 58 व 46 वर्षीय व्यक्ति व 23 वर्षीय युवती शामिल हैं। स्वास्थ्य विभाग  द्वारा लोगों को अफवाहों से बचने को कहा और बताया कि जब जरूरत हो तो ही घर से बाहर निकलें तथा मास्क व सेनेटाइजर का प्रयोग करें व साफ -सफाई का विशेष ध्यान रखें। सैंपल कलेक्शन टीम में स्वास्थ्य सुपरवाइजर श्याम सांख्यायन, डा. रोहित चौहान, डा. अंकुश, लैब टेक्नीशियन विनोद कुमार तथा चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी काकू उपस्थित रहे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App