बिलासपुर के औहर में बनेगा गजेबो पार्क

By: स्टाफ रिपोर्टर— घुमारवीं Sep 27th, 2020 9:43 am

चंडीगढ़ की तर्ज पर होगा निर्माण; खाद्य आपूर्ति मंत्री राजेंद्र गर्ग कल करेंगे शिलान्यास, 15 लाख होंगे खर्च

घुमारवीं के औहर में बिलासपुर जिला का पहला गजेबो पार्क बनेगा। गोबिंदसागर झील के कलकल बहते नीर के किनारे बनने वाले इस पार्क का निर्माण चंडीगढ़ की तर्ज पर किया जाएगा। औहर में बनने वाला यह पार्क आकर्षक व सुंदर होगा। पार्क से लोग जहां एक ओर गोबिंदसागर झील का नजारा ले सकेंगे, वहीं छोटी-छोटी पहाडि़यों की सुंदरता व हरियाली का लुत्फ उठा सकेंगे। गजेबो पार्क के निर्माण पर लगभग 15 लाख रुपए  खर्च होने का अनुमान है। चंडीगढ़ की तर्ज पर बनने वाला यह गजेबो पार्क पर्यटकों को आकर्षित करेगा।

लोगों को घूमने के लिए सुंदर स्थल मिलेगा। पार्क में बच्चों को झूलने के लिए झूले पड़ेंगे। बैडमिंटन व वालीबाल सहित अन्य खेलकूद गतिविधियों के लिए कोर्ट की सुविधा पार्क में उपलब्ध होगी। जबकि इसमें इंडोर स्टेडियम बनाने का भी प्लान तैयार किया गया है। इस पार्क के चारों ओर रेलिंग लगाई जाएगी तथा पार्क के बीचोंबीच छत पड़ेगी, जिससे लोग बारिश के मौसम में भी गजेबो पार्क में आने का लुत्फ उठा सकेंगे। पार्क में लोगों को बैठने के लिए बैंच सहित अन्य सुविधाएं होंगी। बिलासपुर जिला का बनने वाला पहला गजेबो पार्क का निर्माण त्रिशक्ति सेवा संस्थान दडयाना सरकार के सहयोग से करेगी। पार्क के निर्माण के लिए लोगों ने कवायद तेज कर दी है।

सोमवार को खाद्य आपूर्ति मंत्री एवं घुमारवीं के विधायक राजेंद्र गर्ग लाखों रुपए की लागत से बनने वाले इस गजेबो पार्क का शिलान्यास करेंगे, जिसके बाद औहर में बनने वाले गजेबो पार्क का काम शुरू हो जाएगा। जानकारी के मुताबिक त्रिशक्ति सेवा संस्थान दडयाना सरकार के सहयोग से गोविंदसागर झील के कलकल बहते नीर के किनारे गजेबो पार्क बनाने का प्लान तैयार किया है। तीन से चार बीघा में बनने वाले इस गजेबोे पार्क के लिए जमीन भी चिन्हित कर ली है। औहर में बनने वाला पार्क आकर्षक व अनोखा होगा। खास बात यह है कि घुमारवीं चुनाव क्षेत्र के औहर से किरतपुर-नेरचौक फोरलेन का निर्माण किया जा रहा है। लिहाजा, पर्यटन नगरी मनाली व धर्मशाला सहित अन्य टूरिस्ट स्थानों के लिए पर्यटक यहां से गुजरेंगे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App