गैंगरेप पीडि़त को पढ़ाएंगे संजय शर्मा

By:  कार्यालय संवाददाता- नगरोटा बगवां Sep 20th, 2020 7:30 am

नगरोटा बगवां थाना क्षेत्र में अगस्त माह में सामने आए गैंग रेप मामले में भले ही कानून अपना काम कर रहा है, लेकिन पीडि़त लड़की व  परिवार को आज भी उस ढांढस की दरकार है, जिसके बल पर वह अपनी बेटी का भविष्य सुरक्षित मान स्वयं को मुख्यधारा का हिस्सा होने का एहसास कर सकें । मामले में सुखद केवल इतना ही माना जा सकता है कि नगरोटा बगवां पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए एक साथ छह आरोपियों को न केवल सलाखों के पीछे डाला बल्कि समय रहते चार्जशीट प्रस्तुत कर अदालती कार्रवाई भी शुरू कर दी ।  परिवार ने घर में चार बेटियां होने के बावजूद सरकार के बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान से कोई उम्मीद तब तक नहीं लगाई थी जब तक सब कुछ सामान्य चल रहा था ।

लेकिन हादसे के बाद भी शासन और प्रशासन की और से किसी भी प्रकार का प्रोत्साहन अथवा जुबानी ही सही कोई संवेदनाओं के स्वर कानों तक नहीं पहुंचे तो व्यवस्था के प्रति मलाल के भाव कब तक छुपे रह सकते थे ।। हादसे के बाद बुरी तरह टूट चुके परिवार को हिम्मत देना तथा भविष्य की चुनौतियों से लड़ने के लिए पीडि़त बेटी को आत्मनिर्भरता के रास्ते की और मोड़ना समय की सबसे बड़ी जरूरत थी। इस दिशा में जब एक संस्था के हाथ आगे बढ़े तो मानो नाउम्मीद हो चुके परिवार को रोशनी की किरण मिल गई हो । शनिवार को बड़का भाऊ उर्फ समाजसेवी सजंय शर्मा से अपनत्व पाकर उस समय  समूचा परिवार गदगद हो उठा जब सजंय शर्मा ने सुलाह विस क्षेत्र के अंतिम छोर पर बसे उक्त परिवार से स्वयं जाकर भेंट की ।

उन्होंने पीडि़त परिवार को न केवल सामयिक जंझावतो से लड़ने की प्रेरणा दी बल्कि पीडि़त बेटी को  भी अपनी बेटी मानकर उसे आत्मनिर्भर बनाने का जिम्मा भी अपने कंधों पर उठाने का भरोसा दिलाया । उन्होंने एक एफडी बेटी के नाम करवा कर आत्मसम्मान के साथ जीने के लिए हर उस पढ़ाई अथवा कोर्स का सारा खर्चा उठाने की बात कही, जिसके बूते उक्त बेटी अपने सुखद भविष्य का मार्ग प्रशस्त कर सके । इसी बीच नगरोटा बगवां की स्वयंसेवी संस्था आसरा फाउंडेशन  भी ऊक्त पीडि़त लड़की के साथ लगातार संपर्क बनाए हुए है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App